#ShashiKapoor: बॉलीवुड ने शशि कपूर के निधन पर जताया शोक

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:14:47 AM
Bollywood mourns veteran actor Shashi Kapoor's death

मुंबई। भारतीय फिल्म उद्योग ने दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन पर  गहरा शोक जताया हैं। लता मंगेशकर, श्याम बेनेगल जैसे फिल्म जगत के उनके दोस्तों, सह-अभिनेताओं और निर्देशकों ने सिनेमा के लिए उनके जुनून को याद किया।

गौरतलब है कि अभिनेता ने कोकिलाबेन धीरभाई अंबानी अस्पताल में कल शाम 5.20 बजे अंतिम सांस ली। वह 79 वर्ष के थे। उनके निधन पर बॉलीवुड की हस्तियों नें भावपूर्ण श्रध्दाजंलि देते हुए उन्हें याद किया।

रोमांटिक हीरो के रूप में शशि कपूर ने बनाई थी पहचान

अभिनेता आमिर खान ने भी शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि वह ना सिर्फ महान स्टार, जुनूनी निर्माता बल्कि शानदार इंसान भी थे।आमिर ने ट्विटर पर लिखा, उनके कार्य से भारतीय दर्शक हमेशा आनंदित हुए। भारतीय थियेटर में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है। पृथ्वी थियेटर नाटक प्रस्तुत करने वालों और दर्शकों का पसंदीदा स्थान रहा है। उनका निधन हमारे लिए दुखद दिन है। संजना, कृणाल, करण और परिवार के हर सदस्य के प्रति मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल ने उन्हें ईश्वर का नेक बंदा बताया। कलयुग और जुनून में अभिनेता के साथ काम कर चुके बेनेगल ने कहा, वह ईश्वर का नेक बंदा और हर चीज से इतर खूबसूरत इंसान थे।

सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएगी कृति-दिलजीत की जोड़ी

अभिनेता की करीबी दोस्त सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने उनके निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, मुझे अभी-अभी शशि कपूर जी के निधन की खबर मिली है। मैं वास्तव में दुखी हूं। वह एक अच्छे इंसान थे। मेरी हार्दिक संवेदनाएं।

गुजरे जमाने की अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने कहा कि अपने दोस्त के निधन से वह काफी दुखी हैं।

दिग्गज अभिनेत्री और कई फिल्मों में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं शबाना आजमी ने ट्विटर पर उनकी एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की है। उन्होंने कैप्शन दिया है, हम आपको मिस करेंगे।

अभिनेत्री सायरा बानो ने उन्हें एक जीवंत व्यक्ति के रूप में याद किया है। दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने भी उन्हें महान अभिनेता के साथ-साथ हंसमुख व्यक्ति बताया।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने दिवंगत अभिनेता के दीवार के बहुत लोकप्रिय संवाद को याद किया। बकौल कुमार शशि कपूर ने अभिनेता बनने की आकांक्षा रखने वालों को बहुत अधिक प्रेरित किया।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट के मुताबिक शशि कपूर ने भारतीय थियेटर जगत में क्रांतिकारी बदलाव किये। इसी बीच दिग्गज बंगाली निर्देशक अपर्णा सेन और गौतम घोष ने भी शशि के निधन पर शोक जाहिर किया है।

अपर्णा ने याद किया कि शशि ने उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि उनको आज भी याद है कि शशि किस प्रकार उनकी टीम के हर टेक्नीशियन का ख्याल रखते थे। गौतम घोष ने कहा कि कपूर बहुत आकर्षक और शानदार व्यक्ति थे।

केदारनाथ से खुश नहीं है सुशांत सिंह राजपूत 

रेस 3 में कैटरीना, दीपिका से तुलना को लेकर डेजी शाह ने कहा, थोड़ा दबाव तो है

पद्मावती: नीतीश ने कहा लोगों के भ्रम को दूर करें फिल्म निर्माता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.