अब दिल्ली में भी खुलेगा मैडम तुसाद म्यूजियम

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 09:02:19 PM
अब दिल्ली में भी खुलेगा मैडम तुसाद म्यूजियम

दुनिया भर में सिलेब्स के मोम के पुतलों के लिए मशहूर मैडम तुसाद अब दिल्ली में दिखाई देगा. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनियाभर के प्रतिष्ठित संग्रहालय में से एक मैडम तुसाद बीते 250 सालों से मोम के पुतले बनाने के लिए मशहूर है. म्यूजियम को दिल्ली लाने का काम यूरोप की मशहूर मीडिया एंटरटेनमेंट्स कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगी.

तुसाद के दिल्ली स्टूडियो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के पुतले मौजूद होंगे. सिर्फ फिल्म जगत से ही नहीं बल्कि खेल, म्यूजिक के क्षेत्र की बड़ी हस्तियों के मोम के पुतले भी यहां नजर आएंगे. यह स्टूडियो दिल्ली के कनॉट प्लेस में रीगल सिनेमा के पास ही स्थापित किया जाएगा और 2017 में इसका उदघाटन होगा.

दिल्ली में खुलने वाला यह स्टूडियो 22वां मैडम तुसाद स्टूडियो होगा. न्यू ओपनिंग ऑफिसर जॉन जैकॉबसन ने कहा, 'साल 2000 में मैडम तुसाद में अमिताभ बच्चन के वैक्स पुतले को जगह मिली थी, तब से भारतीयों के बीच मैडम तुसाद की लोकप्रियता बहुत बढ़ गई थी.'

यहां अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर खान और रितिक रोशन जैसी मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के पुतले भी मौजूद होंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर का पुतना भी लोग काफी नजदीक से देख पाएंगे. 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.