आठ फेरे ले पवन संग शादी के बंधन में बंधी रेसलर गीता फोगाट

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 01:04:08 PM
आठ फेरे ले पवन संग शादी के बंधन में बंधी रेसलर गीता फोगाट

चरखी दादरी / हरियाणा। देश की पहली महिला रेसलर गीता फोगाट रविवार को सोनीपत के राठधाना गांव के पहलवान पवन के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। इन दोनों पहलवानों ने देश और समाज को एक संदेश देने का फैसला करते हुए शादी में सात नहीं आठ फेरे लिए। आठवें फेरे में वर और वधू ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की शपथ ली। 

बिग बॉस 10 के घर से बाहर हुए करण मेहरा 

शादी की कुछ रस्में गीता के गांव बलाली में पूरी कराई गईं। जयमाला की रस्म और शादी चरखी दादरी के एक पैलेस में देर रात पूरी की गईं। 12 फीट ऊंचे स्टेज पर गीता और पवन ने डाली एक दूसरे को वरमाला पहनाई। 

वरमाला के लिए 12 फीट का स्टेज बनवाया गया था।

रेसलर सुशील कुमार और रियो में ओलंपिक विजेता रेसलर साक्षी मलिक भी इस शादी में शामिल हुए । इनके अलावा हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला सहित कई नेता भी वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे थे।

सफेद कुर्ता पायजामा, मोदी जैकेट और लाल रंग की पगड़ी में अभिनेता आमिर खान ने ठेठ हरियाणवी अंदाज में जैसे ही फिल्म का डायलॉग 'म्हारी छोरियां किसी छोरे तै कम कोनी..' बोला पूरा पंडाल तालियों से गूंजने लगा। आमिर ने गीता को शगुन के तौर पर चांदी के दो बड़े थालों में मिठाई, ड्राई फ्रूट, फल और गिफ्ट पैक सौंपे। वह गीता को शादी का जोड़ा देना चाहते थे, लेकिन यह जोड़ा मामा द्वारा दिया जाता है इसलिए वह ऐसा नहीं कर सके।

गीता फोगाट की शादी पूरे हरियाणवी रीति-रिवाजों के साथ की गई।

महिला को अश्लील मैसेज -फोटो भेजने का आरोप एजाज खान जमानत पर बरी 

वह करीब डेढ़ घंटे तक गीता के घर रुके और उनके परिजनों, रिश्तेदारों से मिलने के बाद भोजन किया। उनके साथ अभिनेत्री साक्षी तंवर, डायरेक्टर नीतेश तिवारी व फिल्म से जुड़े अन्य लोग भी थे। 

गीता के पिता रेसलर महावीर फोगाट ने आमिर के लिए विशेष तौर पर बनवाया भोजन करवाया।  इसमें स्पेशल केसर की खीर, मिस्सी व बाजरे की रोटी, सरसों का साग के अलावा मटर पनीर, गाजर का हलवा और रायता था। लस्सी भी खास तौर पर परोसी गई। महावीर ने खुद आमिर को खाना परोसा। आमिर ने कहा कि यह खाना उन्हें ताउम्र याद रहेगा।

समय की कमी के कारण आमिर की गीता के होने वाले पति पवन से मिल नहीं पाए।  उन्होंने पवन को फोन पर ही शादी की बधाई दी और गीता को सदा खुश रखने के लिए कहा। 

 

 

अगर बनना चाहते है सभी के चहिते, तो जरूर अपनाएं यह छोटी-छोटी मगर खास बातें

लड़के दाढ़ी का कुछ यु रखे ख्याल,बढ़ेगी सेक्स अपील

हैंडसम दिखने के लिए अपनाएं यह आसान फॉर्मूले

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.