Movie review : अमिताभ बच्चन के दमदार अभिनय के अलावा देखने लायक कुछ नहीं है 'सरकार 3' में

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2017 10:29:58 AM
Sarkar 3 Movie review

मुंबई। सरकार 3 फिल्म आज रिलीज हो चुकी है, जैसे ही फिल्म शुरू होती है तो ऐसा लगता है कि फिल्म के अंत तक बहुत कुछ देखने को मिलेगा लेकिन जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है दर्शकों की उम्मीदें टूटने लगती हैं। अमिताभ बच्चन के दमदार अभिनय के बाद भी ये फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरने में नाकामयाब रही है। फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है....

शंघाई डिजनीलैंड में ‘पाइरेट्स ऑफ दि कैरिबियन 5’ के वर्ल्ड प्रीमियर पर डेप ने प्रशंसकों का मन मोहा

सरकार 3 सुभाष नागरे (अमिताभ बच्चन) की कहानी है जिसे जनता ‘सरकार’ कहती है। सरकार को जो सही लगता है वो करता है चाहें वो भगवान के खिलाफ हो, समाज के खिलाफ हो, कानून के खिलाफ हो या फिर पूरे सिस्टम के खिलाफ। इस फिल्म में सरकार के पोता शिवाजी नागरे (अमित साध) की एंट्री होती है, ये बात सरकार के दो खास लोग गोकुल (रॉनित रॉय) और गोरख (भरत दाभोलकर) को पसंद नहीं आती है और यहीं से फिल्म में शह और मात के खेल की शुरुआत होती है। इस फिल्म में अनु (यामी गौतम) सरकार यानि अमिताभ बच्चन के पोते शिवाजी की गर्लफ्रेंड हैं और वो सरकार से अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहती है।

मनोज बाजपेयी इस फिल्म में राजनेता देशपांडे का किरदार निभा रहे हैं जो सरकार को लोगों की नजरों में गिराना चाहता है। वहीं बिजनेसमैन माइकल वाल्या (जैकी श्रॉफ) सरकार को मार देना चाहता है और इसके लिए कई तरह के हथकंडे अपनाता है। पूरी कहानी में ये सस्पेंस बरकरार रहता है कि कौन किसका साथ दे रहा है और फिल्म के आखिर में जो क्लाइमैक्स आता है तो ये फिल्म थ्रिलर की जगह कॉमेडी में बदल जाती है। जिसे देखकर दर्शकों के सब्र का बांध टूटता नजर आता है।

अगर अभिनय कि बात करें तो इस फिल्म में अमिताभ ने सुभाष नागरे का किरदार बखूबी प्ले किया है, उनके अलावा इस किरदार को कोई और इतने अच्छे तरीके से नहीं कर सकता था। फिल्म में अमिताभ बच्चन की आवाज में गणेश आरती है जिसे बहुत ही शानदार ढंग से फिल्माया गया है। मनोज बाजपेयी और जैकी श्रॉफ बहुत ही बेहतरीन कलाकार हैं लेकिन वो इस फिल्म में अपने अभिनय से दर्शकों को खुश करने में नाकामयाब रहे। वहीं यामी गौतम का स्क्रीन प्रेजेंस बहुत ही कम है उसमें भी उनके पास इस फिल्म में कुछ करने को ज्यादा नहीं था।

ड्वेन जॉनसन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पेश करने की संभावना जताई

फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी ढ़ीली है कि आधी फिल्म निकल जाने तक तो ये ही नहीं पता चलता की आखिरकार रामगोपाल वर्मा फिल्म में दिखाना क्या चाहते हैं। इंटरवल के बाद जब स्टोरी आगे बढ़ती है तो रामगोपाल वर्मा ने सस्पेंस क्रिएट करने की कोशिश की है लेकिन फिल्म देख रहे हर दर्शक को पता होता है कि क्लाइमैक्स क्या है। फिल्म में कोई भी सीन एक दूसरे से जुड़ा हुआ नहीं लगता। ऐसा लगता है कि उन्हें बस अलग-अलग शूट करके एक जगह रख दिया गया है जो फिल्म में भटकाव का काम करता है।

आपको बता दें कि ‘सरकार 3’ रामगोपाल वर्मा के ‘सरकार’ फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है, ये फिल्म हॉलीवुड की फिल्म ‘गॉडफादर’ से प्रेरित है। जब 2005 में सरकार फिल्म आई तो ये लोगों को बहुत पसंद आई, वहीं 2008 में आई सरकार राज को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था। अगर समीक्षा के आधार पर हम कहें कि ये फिल्म आपको देखनी चाहिए या नहीं तो आपको बता दें कि अगर आप सरकार सीरीज या रामगोपाल वर्मा के फैन हैं तभी ये फिल्म आपको पसंद आएगी।

स्टार कास्ट :-  अमिताभ बच्चन, मनोज बाजपेयी, अमित साध, यामी गौतम, रोनित रॉय, जैकी श्रॉफ
डायरेक्टर : - रामगोपाल वर्मा
रेटिंग :-- 2 स्टार

(MOVIE REVIEW SOURCE- GOOGLE)

READ MORE :-

इंसान के भीतर-बाहर को रौशन करता है प्यार : शाहरूख़

'पजल’ के जरिए फिर हॉलीबुड का रुख करेंगे इरफान

अरबाज का असफल कैरियर बना, मलाइका से तलाक की वजह!

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.