गर्मियों में त्वचा के लिए रामबाण है नारियल पानी

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 02:44:17 PM
Coconut water is a panacea for skin in summer

हेल्थ डेस्क। गर्मियों का मौसम आने वाला है ऐसे में सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। यह मोटापे की समस्या को भी दूर करता है क्योंकि इसमें वसा और कोलेस्ट्रोल नहीं होता है। नारियल पानी में पोटेशियम, क्लोराइड्स और मैग्निशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। आईये जानते है इसके फायदे.......

शरीर को रोगों से दूर रखने के लिए जरुरी है आयरन

• सन बर्न से बचाने में नारियल पानी सहायक होता है। इसमें पोटेशियम की मात्रा भरपूर होती है। इससे त्वचा को पौष्टिक तत्त्व और ऑक्सीजन मिलता है।

अस्थमा की बीमारी में बहुत फायदेमंद है शलजम

• प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाली समस्याओं में नारियल पानी काफी फायदेमंद होता है। इससे कब्ज, जी मिचलाना और एसिडिटी में राहत मिलती है।

अध्ययन : शर्करायुक्त पेय पदार्थ गर्भावस्था की संभावना को कम करते हैं

• नारियल पानी स्वाद में भी अच्छा होता है और सेहत के लिये भी गुणकारी है। इसमें सीमित मात्रा में चीनी, सोडियम, प्रोटीन भी होता है।

ये घरेलु उपचार देंगे गले की खराश से राहत

• यह डिहाइड्रेशन को रोकने में मदद करता है। यह पसीने के जरिये जो प्राकृतिक लवण शरीर से निकल जाते हैं, उनकी भरपाई करके यह थकान से निजात भी दिलाता है।
sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.