श्रीलंका में धमाकों के मामले में 16 और गिरफ्तार, अब तक कुल 76 धरे गए

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 05:40:41 PM
16 more arrested in connection with blasts in Sri Lanka

कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों के संबध में अन्य 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 76 हो गई है। द्बीप राष्ट्र में अभी तक के इन सबसे घातक हमलों में 359 लोगों की जान चली गई थी और अन्य 500 लोग घायल हुए हैं।

Rawat Public School

बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दाखिल किया नामांकन, जानिए कौन है तेजबहादुर

सेना की मदद के साथ श्रीलंकाई अधिकारियों का तलाश अभियान जारी है। जांच अधिकारी गिरफ्तार किए गए लोगों से हमलों के सिलसिले में पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कई के नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के साथ संदिग्ध संबंध हैं। हालांकि एनटीजे ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पीएम मोदी ने लगाया कांग्रेस पर ये बड़ा आरोप, कहा-जो वोट के लिये मरते हैं वो देश को मरवाते हैं 

इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए हमले को अंजाम देने वाले आत्मघाती हमलावरों की पहचान भी की है।
अधिकारियों ने तलाश अभियान में पुलिस की मदद के लिए हजारों सैनिकों को तैनात किया है। देश में करीब 5000 सैनिक तैनात हैं।

सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर सुमित अटापट्टू ने कहा कि पिछले 24 घंटे में, कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। हमने 6300 सैनिक तैनात किए हैं। इनमें वायुसेना के 1000 और नौसेना के 600 सैनिक शामिल हैं। इस बीच, पुगोडा में मजिस्ट्रेट अदालत के पीछे एक मामूली विस्फोट हुआ। विस्फोट में  तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.