इराक में दो माह से बंधक 44 बंगलादेशी मुक्त

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 10:33:21 AM
44 Bangladeshi freed from Iraq after two months

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बगदाद।  इराक के सुरक्षा बलों ने राजधानी बगदाद में दो महीने से बंधक बनाकर रखे गये 44 बंगलादेशी नागरिकों को मुक्त करा लिया है और छह अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। सुप्रीम जूडिशियल काउंसिल (एसजेसी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया कि बंगलादेशी दूतावास ने इराक को सूचित किया था कि कर्राडा में एक संदिग्ध मकान है जिसमें बंगलादेशी नागरिकों को बंधक बना कर रखा गया है तथा अपहरणकर्ता बंधकों के परिवारों से फिरौती मांग रहे हैं। 

सुरक्षा बलों ने बाद में मकान पर छापा मारकर 44 बंगलादेशी नागरिकों को मुक्त कराया। वे रोजगार की तलाश में बगदाद आये थे। गिरफ्तार किये गये छह अपहरणकर्ताओं में से चार बंगलादेशी और दो इराकी नागरिक हैं। अधिकारी तीन अन्य अपहरणकर्ताओं की तलाश कर रहे हैं जिनमें से दो बंगलादेशी हैं।
 
एजेंसी ने बताया कि अपहरणकर्ताओं को उस मकान के भीतर रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया जहां बंधकों को दो महीने तक रखा गया और शारीरिक यातना दी गयी। अपहरणकर्ता इराक में एक श्रमिक कार्यालय चलाते थे। मुक्त कराये गये नागरिकों को बंगलादेशी दूतावास को सौंप दिया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.