इजरायली विमानों ने की सीरिया में आईएस के ठिकाने पर बमबारी

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 07:59:10 AM
इजरायली विमानों ने की सीरिया में आईएस के ठिकाने पर बमबारी

जेरूसलम। इजरायली वायुसेना ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक परिसर पर रात भर गोले बरसाए। सेना ने यह जानकारी दी। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक विमानों ने ये हमले संयुक्त राष्ट्र के एक परित्यक्त भवन पर किए, जिसका इस्तेमाल आईएस आतंकी अपने संचालन केंद्र के रूप में करते थे। यह गोलान हाइट्स से लगे सीमा क्षेत्र में है। कई लड़ाकू विमानों ने इस हमले में भाग लिया। इस विमानों ने एक टन के 10 बम गिराए।

तत्काल अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस परिसर का इस्तेमाल रविवार को इजरायल पर हमले के लिए किया गया था। यहां से आईएस के आतंकियों ने इजरायल के नियंत्रण वाले गोलान हाइट्स स्थित एक सैन्य गश्ती दल पर एक ट्रक पर लगे मशीनगन से हमला किया गया था।

जिसका जवाब इजरायल ने हवाई हमले से दिया। इसमें मशीनगन लगे उस वाहन में सवार सभी चार आतंकी मारे गए। इसे कथित रूप से इजरायली सैनिकों और आईएस के आतंकियों के बीच पहला टकराव बताया जा रहा है। इजरायल सीरियाई युद्ध से बहुत हद तक अप्रभावी ही रहा है।

सीरिया के आंतरिक संघर्ष में पडऩे से परहेज करने वाले इजरायल ने आग की लपटें विभाजक रेखा तक पहुंचने पर सीरियाई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, हालाकि यह आग जानबूझकर नहीं लगाई गई थी।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.