ओबामा ने नेशनल क्रिसमस ट्री को अंतिम बार प्रकाशित किया

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 11:49:37 AM
ओबामा ने नेशनल क्रिसमस ट्री को अंतिम बार प्रकाशित किया

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति के अपने कार्यकाल में नेशनल क्रिसमस ट्री को अंतिम बार प्रकाशित किया और इसके साथ उन्होंने यह कामना की कि त्योहार के इस मौसम में अमेरिका के लोग बीमार, भूखे और दबे-कुचले लोगों का ख्याल रखेंगे और एक दूसरे से ठीक वैसा ही व्यवहार करेंगे जैसा वे खुद के लिए चाहते हैं। 

ओबामा ने कहा, यह एकता का संदेश है, शालीनता का संदेश है और उस उम्मीद का संदेश है जो जो हर समय में बनी रहती है। ओबामा ने कहा, यह ऐसी चीजें हैं जिनकी जरूरत आज हम सब को सबसे ज्यादा है।

ओबामा ने कहा कि अमेरिका एक ऐसा देश है जिसने आर्थिक संकट, युद्धों और राष्ट्रीय त्रासदियों से उबरकर फिर से अपनी पहचान बनाई है। 

ओबामा ने कहा, मैंने अमेरिका में बड़े दिल वाले और उम्मीदों से भरे लोगों को देखा है जो एक दूसरे का ख्याल रखते हैं। व्हाइट हाउस परिसर के दक्षिण में प्रेसिडेंट पार्क में नेशनल क्रिसमस ट्री को प्रकाशित करने की परंपरा 1923 में शुरू हुई थी। ओबामा और मिशेल ओबामा ने अपनी बेटी साशा की मदद से लाल, सफेद और नीले रंग से क्रिसमस ट्री को प्रकाशित किया। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.