महिलाओं के खिलाफ हिंसा की निंदा करने के लिए लातिन अमेरिकियों ने निकाली रैली

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 10:16:45 AM
महिलाओं के खिलाफ हिंसा की निंदा करने के लिए लातिन अमेरिकियों ने निकाली रैली

ब्यूनस आयर्स। क्षेत्र में महिलाओं की एक के बाद एक निर्मम हत्या के बाद लातीनी अमेरिकियों ने आधी आबादी के खिलाफ हिंसा की निंदा करने के लिए एक रैली निकाली। ब्यूनस आयर्स की सडक़ों पर कल निकाली गई इस रैली में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल थे। घरेलू हिंसा और मर्दानगी की संस्कृति के खिलाफ चल रहे व्यापक आंदोलनों की श्रृंखला में यह ताजा कड़ी थी।

परिणीति-आयुष्मान ने इस अंदाज़ में बताई 'मेरी प्यारी बिंदु' की रिलीज डेट

चिली, उरूग्वे, कोलंबिया, वेनेजुएला तथा  ग्वाटेमाला में भी रैलियां निकाली गईं। पेरू में शनिवार को रैली की योजना है।चिली निवासी पीडि़ता नबीला रिफो ने एक ऑनलाइन संदेश में कहा कि अगर आप में से किसी ने भी उस दर्द को महसूस किया है जिससे मैं गुजरी हूं तो कृपया किसी से प्यार कीजिए... किसी से भी।

नोटबंदी के कारण इस टीवी एक्टर की शादी टली

मई माह में पूर्व ब्वॉयफ्रैंड के हमले में नबीला अपनी दोनों आंखें गंवा चुकी है। उसने कहा कि कृपया किसी पुरूष से न तो भयभीत हों न ही उसकी धमकी से डरें। संयुक्त राष्ट्र के ‘‘इंटरनेशनल डे फॉर एलिमिनेशन ऑफ वायोलेन्स अगेन्स्ट वूमन’’ में डेमो भी दिए गए।

अर्जेन्टीना में प्रदर्शनकारियों ले आगे की कार्रवाई का आव्हान किया जिसमें आठ मार्च को ‘‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’’ के मौके पर विश्व भर में ‘‘महिलाओं की हड़ताल’’ शामिल है।

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

इन 6 ट्रिक्स को अपनाएंगे तो बिना दवा के भी ब्लड प्रेशर रहेगा काबू में

लाइफ पार्टनर है खुशमिजाज तो दूर रहेंगी बीमारियां

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.