इन टोटकों से नई बहू जीत सकती है ससुराल वालों का दिल

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 07:02:01 AM
These tactics can win the new daughter-in-law the heart of the in-laws

जब लड़की पहली बार बहू बनकर अपने ससुराल जाती है तो नए लोगों को समझने के साथ ही उसके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं। ससुराल में सभी को खुश रखना आसान नहीं होता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर नई बहू सभी के दिलों को जीत सकती है। आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में....

बजरंगबली के 12 नामों की महिमा

आप पहली बार ससुराल जा रही हैं तो अपने साथ एक नारियल लेकर जाएं और इस नारियल की नियमित पूजा करें। इससे आपका और आपके पति का प्यार बना रहेगा।

ससुराल जाते समय पीहर से 7 हल्दी की गांठे साथ ले जाएं और इन्हें एक पीले कपड़े में बांधकर अपनी अलमारी में रख लें। ऐसा करने से ससुराल में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

विदाई के समय अपनी मां की मांग से थोड़ा सा सिंदूर लेकर अपनी मांग में लगाएं, ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।

क्यों रात को सोते समय पानी से भरकर रखनी चाहिए बाल्टी

कन्या की मां अपनी बेटी के सुखी वैवाहिक जीवन के लिए साबुत काले उड़द में हरी मेंहदी मिलाकर जिस दिशा में वर-वधु का घर हो, उस दिशा में फेंक दें। इससे बेटी-दामाद के बीच प्रेम में वृद्धि होगी।

ससुराल वालों का प्यार पाने और उनके दिल में अपनी जगह बनाने के लिए 7 साबुत हल्दी की गांठे, पीतल का एक टुकड़ा, थोड़ा सा गुड़ लेकर शुक्रवार और शनिवार को अपने ससुराल के दरवाजे पर डाल दें।

(इन टोटकों का वर्णन ज्योतिष शास्त्र में किया गया है लेकिन व्यक्ति किसी के दिल में तभी जगह बना सकता है जब वह सबसे अच्छा व्यवहार करे और अपने मन में छल-कपट न रखे।)

READ MORE :-

एक नहीं, दो नहीं, हनुमान जी के हुए थे तीन विवाह तो भी कहलाए ब्रह्मचारी

एक मंदिर जो हजारों सालों से टिका है एक खंभे पर

जानिए! किस रंग की मिट्टी आपके लिए है शुभ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.