वास्तुदोष से मुक्ति पाने के लिए ये करें उपाय

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 03:58:16 PM
वास्तुदोष से मुक्ति पाने के लिए ये करें उपाय

अगर आपके मकान का रास्ता या गली दक्षिण और पश्चिम दिशाओं में हो तो वह घर में वास्तुदोष उत्पन्न करता है। माना जाता है कि ऐसे मकान में रहने वाले लोगों को हर काम में असफलता ही मिलती है। इस तरह घर पर आप छोटे-छोटे कई उपाय करके नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदल सकते हैं।

घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

वास्तुदोष से मुक्ति के उपाय -

अगर आप अपने घर के बाहर 6 इंच का एक अष्टकोण आकार का शीशा लगा कर रखें तो ऐसा करने से दक्षिण औंर पश्चिम दिशाओं की तरफ से जो नकारात्मक ऊर्जा आती है उसका प्रभाव समाप्त हो जाता है।

अगर आपके मकान की खिड़कियां, दरवाजे ऐसी दिशा में खुलते है, जहां आपके घर के सामने खंडर पड़ा हुआ मकान हो या फिर बंद पड़ा हो, यह सब अशुभ माना जाता है। ऐसे मकान में अगर आप एक शीशे की प्लेट में छोटे-छोटे फिटकरी के टुकड़े आदि खिड़की या दरवाजे के पास रख दें तो वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है।

यदि आपको रात के समय नींद नहीं आती हो या फिर भयानक सपने आते हो तो अपने कमरे में एक जीरो वांट का पीले रंग का नाइट लैप या बल्ब लगा कर रखें। ऐसा करने से यह उस कमरें में बाहर से आनी वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाता है।

शनिदेव की कृपा से आज इस राशि के जातकों को मिलेगा व्यवसाय में लाभ

अगर छोटे बच्चों को अपने कमरे में अकेले रहने पर ड़र लगता हो तो उनके बेड के सिराहने के पास दोनों किनारों में तांबे की तार से बने स्प्रिंगनुमा छल्ले डाल दें। इन्हें डालने से नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है।

यदि पूर्व, उत्तर, पूर्वोतर दिशाओं में घर की छत पर कोई कमरा या फिर स्टोर हो और इसकी तीनों दिशाऐं नैऋत्य कोण से ऊंची बन गई हो तो ऐसा घर गृह स्वामी को कभी सुख नहीं देता व गृह स्वामी हमेशा परेशान रहता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इस तरीके से हुआ कृपाचार्य का जन्म, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जानिए! भगवान विष्णु के 10 अवतारों के बारे में ...

जानें किस तिथि को क्या नहीं खाना चाहिए

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.