चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 11:05:01 AM
चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा

जैसा ही हम सभी जानते हैं कि चुकंदर का जूस स्वास्थ्य के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है। इसके रस में एंटी ऑक्सीडेंट, कैल्शियम, मिनरल, मैग्नीशियम, आयरन, सोडियम, पोटेशियम, फॉस्फोरस, क्लोरीन, आयोडीन और अन्य महत्वपूर्ण विटामिन की भरपूर मात्रा होती है। इस जूस को एक गिलास में डालें और फिर उसमें आधा नींबू निचोड़े और आधा चम्मच अदरक का ताजा जूस घिस कर निकालें और चुकंदर के जूस में मिलाएं। इस जूस को हर रोज सुबह खाली पेट पियें।  

हाई बीपी को कम करे - यह प्राकृतिक पेय हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में मददगार होता है क्योंकि इसमें नाइट्रेट कंपोनेंट होता है जो कि खून की धमनियों को चौडा कर खून के फ्लो को हेल्दी तरीके से शरीर के अंगो तक पहुंचाता है।
स्ट्रोक से बचाए - यह पेय, दिमाग तक खून को पहुंचाता है, जिससे खून जम नहीं पाता और आदमी स्ट्रोक से बचा रहता है।

इम्यूनिटी बढ़ाए - यह हर्बल ड्रिंक पोषण और एंटीऑक्सीडेंट से भरा होता है, जो कि शरीर की हर कोशिका तक पहुंचता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है और बीमारियों से बचाता है।

पाचन क्रिया सुधारे - यह पेट के एसिड लेवल को घोल देता है, जिससे अपच और पेट भूलने की समस्या से राहत मिलती है।

चेहरे की रंगत निखारे - चुकंदर, नींबू और अदरक का जूस रोजाना पीने से आपके चेहरे में निखार आता है और त्वचा की कोशिकाओं को पोषण मिलता है।  यह प्राकृतिक पेय आंत से टॉक्सिक और दूषित पदार्थ को निकाल कर बाहर करता है, जिससे कोलोन की अच्छी सफाई हो जाती है और शरीर स्वस्थ रहता है। 

यह ड्रिंक प्राकृतिक रूप से मोटापा भी घटाता है। यह शरीर में मेटाबॉलिज्म को तेज करता है , जिससे कैलोरी$ज बड़ी ही तेजी के साथ बर्न होने लगती हैं। और मोटापा घटता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.