अब ये प्राकृतिक तेल करेगा आपके बालों को घना

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2016 04:40:25 PM
अब ये प्राकृतिक तेल करेगा आपके बालों को घना

बालों की समस्या से हर कोई परेशान देखा जा सकता है। बदलती लाइफस्टाइल में बालो का झड़ना, ग्रे बाल होना, टूटना जैसी समस्याएं जन्म लेती है। बालों के टूटनें से बाल काफी पतले हो जाते है। जिसकी वजह से बाल बेजान और रुखे लगनें लगते है। ऐसा इसलिए क्योंकि पतले बालों में जल्द ही रुसी की समस्या हो जाती है। बालों की इन समस्याओं का प्रमुख कारण प्रदूषण, शरीर में पोषक तत्वों की कमी, कैमिकल युक्त चीजों का प्रयोग करना, नहानें के बाद तुरंत कंघी करना, बालों में तेल न लगाना। इन कारणों के साथ ही आपकी लाइफस्टाइल का भी एक हद तक असर पड़ता है।

नाक से खून बहने के लक्षण, कारण और रोकथाम

बालो की समस्या के लिए आप घरेलू उपायो को अजमाकर देखें। ये प्राकृतिक होनें के साथ साथ ही काफी हद तक असरकारक भी होते है। क्योंकि हर प्राकृतिक चीज में कुछ ना कुछ ऐसे गुण पाए जाते है जो आपकी सेहत के लिए असरकारक साबित होते है।

अब हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बतानें जा रहे है जिसे अपनाकर इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

कटे हुए फलों को रखें ऐसे नहीं होंगे वे ब्राउन

प्राकृतिक तेल का उपयोग- एक चम्मच पिसी हुई मेथी का चूर्ण ओर दो से तीन चम्मच नारियल का तेल ले। सबसे पहले एक कटोरी में नारियल तेल की दो से तीन चम्मच डालें और ऊपर से एक चम्मच मेथी का चूर्ण डालकर अच्छे से मिला लें। जिससे यह एक तरह का पेस्ट तैयार हो जाएगा।

तैयार तेल को आप बालो की जड़ों पर अच्छी तरह से लगांए, और करीब एक घंटे तक सूखनें के बाद अपनें बालों की किसी प्राकृतिक शैंपू से साफ करके गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

सोर्स- गूगल

हॉट एंड ग्लैमरस दिखने के लिए हाई हील्स करे शामिल

ऑफिस पार्टी में दिखे एलिगेंट एंड प्रोफेशनल कुछ इस तरह

70 का ट्रेंड एक बार फिर आया fashion में

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.