इस काम भी आ सकता है बेबी पॉउडर

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 12:58:10 PM
इस काम भी आ सकता है बेबी पॉउडर

आज बाल धोने का समय नहीं था और ये एकदम चिपचिपे लग रहे हैं या फिर किताबों में से सीलन की बदबू आ रही है। तो क्या करें जब ये छोटी-छोटी समस्याएं सामने आएं? इनका समाधान छिपा है बेबी पाउडर में।

चिपचिपे बाल : जब शैम्पू करने का टाइम न हो और बाल आपको चिपकू लुक दे रहे हों तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिडक़ें और बालों में फिरा लें। यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा।

भरी पलकों के लिए : मस्कारा लगाते हुए रुई की मदद से आंखों की पलकों पर थोड़ा बेबी पाउडर छिडक़ लें। इसके बाद आप खुद देखकर हैरान होंगी कि ये कितनी भरी हुई दिखती हैं।

पैरों में पसीना : अगर पैरों में पसीना आता हो या बदबू से परेशान हों तो जूते में थोड़ा बेबी पाउडर डालें। इसके बाद आपकी यह दिक्कत छूमंतर हो जाएगी।
उलझा हुआ नेकलेस : गले की चेन में गांठ पड़ गई हो या फिर पेंडेंट इसमें उलझ गया हो, तो इस जगह पर बेबी पाउडर लगा दें। आपकी ज्वैलरी आसानी से सुलझ जाएगी।

किताबों में सीलन : अगर घर में सीलन है और यह किताबों में भी आ गई है तो इनके पन्नों के बीच बेबी पाउडर डाल दें। इसे एक पेपर बैग में बंद करके 7 दिन तक रख दें। यह सारी नमी सोख लेगा और किताबों को खराब होने से बचाएगा।

चादर की नमी सोखेगा  : अगर बेड पर बिछी चादर बैठने पर ठंडी या नमी वाली लग रही हो तो इस पर थोड़ा बेबी पाउडर छिडक़ें। इस तरह यह सारी नमी सोख लेगा और आपको आराम की नींद आएगी।

चींटियों को हटाने के लिए  : अगर रसोई में चींटियां ज्यादा हो गई हों तो खिडक़ी के पास थोड़ा बेबी पाउडर डाल दें। ये कुछ ही देर में नौ दो ग्यारह हो जाएंगे।

कपड़ों पर तेल के दाग : क्या हो अगर आपकी महंगी या सबसे अच्छी ड्रेस पर तेल के दाग लग जाएं। दाग पर बेबी पाउडर छिडक़ कर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद कपड़े को धोएं या ड्राई क्लीन करने को दें।

रेत हटाने के लिए  : अगली बार जब बीच पर जाएं तो साथ में एक छोटा डिब्बा बेबी पाउडर का भी जरूर रखें। पैरों पर चिपकी रेत इससे आसानी से हट जाएगी।

  कार्ड्स  अलग करने लिए  : ताश के पत्ते अगर चिपक गए हों तो बेबी पाउडर की मदद से इनको आसानी से अलग किया जा सकता है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.