नोटबंदी और आतंकी हमले को लेकर संसद में जमकर हंगामा

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 12:20:30 PM
नोटबंदी और आतंकी हमले को लेकर संसद में जमकर हंगामा

नई दिल्ली। संसद सत्र के शीतकालीन सत्र का बुधवार को 11वां दिन है। लेकिन, नोटबंदी के बाद मचा विपक्ष का हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। हंगामे के चलते संसद कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। इससे पहले 11 बजे संसद की कार्यवाही शुरू हुई थी। विपक्ष ने जम्मू के नगरोटा में हुए हमले का मुद्दा उठाया है, साथ ही नोटबंदी को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश की की है। मंगलवार को भी नोटबंदी और पीएम मोदी के चर्चा में शामिल होने को लेकर हंगामा हुआ था। हंगामे के चलते कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी।

मंगलवार की कार्यवाही से पहले भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई। पीएम मोदी ने बैठक में टैक्स में संसोधन को गरीब के लिए कल्याणकारी बताया। इसके अलावा पीएम ने एक अहम फैसला भी लिया। पीएम मोदी ने सभी बीजेपी सांसदों और विधायकों से अपने-अपने बैंक अकाउंट की डीलेट अमित शाह को सौंपने को कहा है। इस डीटेल में 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक की जानकारी होगी, जिसे 1 जनवरी तक सौंपा जा सकेगा।

मंगलवार को लोकसभा में आयकर संशोधन विधेयक पास हो गया। नए संशोधन विधेयक के तहत नोटबंदी के बाद घोषित की गई आय से अधिक संपत्ति पर 30 प्रतिशत टैक्स, 10 प्रतिशत जुर्माना और 33 प्रतिशत सरचार्ज लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। प्रस्ताव के अनुसार नोटबंदी के बाद सामने आई 25 प्रतिशत अघोषित आय प्रधानमंत्री गरीब कल्याण जमा योजना में जाएगी। वहीं जो लोग नोटबंदी के बाद भी आय से अधिक संपत्ति की घोषणा नहीं करेंगे उन पर 75 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.