लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर उतरे मिराज और सुखोई

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 07:00:55 PM
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर उतरे मिराज और सुखोई

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के जांबाज पायलटों ने आज उत्तर प्रदेश में नवनिर्मित आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 6 मिराज और सुखोई लड़ाकू विमानों को उतारकर आपात स्थिति में एक्सप्रेस वे पर विमानों को उतारने का सफलतापूर्वक अभ्यास किया। 

इस एक्सप्रेस वे का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज ही उद्घाटन किया । तीन सौ किलोमीटर से अधिक लंबे इस एक्सप्रेस वे के लगभग 3.3 किलोमीटर लंबे हिस्से को कंक्रीट से इस तरह बनाया गया है जिससे इस पर आपात स्थिति में विमानों को उतारा जा सके और उड़ान भरी जा सके। एक्सप्रेस का यह हिस्सा उन्नाव जिले के गंज मुरादाबाद में बनाया गया है। 

अपराह्न एक बजे शुरू हुए इस अभ्यास के दौरान आधे घंटे में वायु सेना के तीन मिराज और तीन लड़ाकू विमानों ने लैंभडग की । इस मौके पर सेन्ट्रल एयर कमान के प्रमुख एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा, वरिष्ठ सैन्य तथा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। भारतीय वायु सेना के पायलट इससे पहले यमुना एक्सप्रेस वे पर भी लडाकू विमान उतार चुके हैं । 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.