मोदी के नेतृत्व में देश में द्रुत गति से विकास हो रहा है-गडकरी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 03:06:22 AM
मोदी के नेतृत्व में देश में द्रुत गति से विकास हो रहा है-गडकरी

रांची। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में द्रुत गति से विकास हो रहा है और वाजपेयी जी की सरकार में छोटे राज्य बनाकर पिछड़े क्षेत्रों में विकास को गति देने की परिकल्पना अब साकार होती दिख रही है।
झारखंड के सत्रहवें स्थापना दिवस कार्यक्रम में आज मुख्य अतिथि के रूप में यहां पहुंचे केन्द्रीय परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही साथ ही उन्होंने झारखंड में रोजगार के अतिरिक्त अवसर पैदा करने की दृष्टि से यहां अपने मंत्रालय की ओर से 25 ड्राइविंग प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की घोषणा की।
गडकरी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे राज्यों को विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ते देख कर इस बात का एहसास होता है कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तत्कालीन केन्द्र सरकार ने जनाकांक्षा के आधार पर तीन नये छोटे राज्यों का गठन कर कितना दूरदर्शी निर्णय लिया था।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में द्रुत गति से विकास हो रहा है और भ्रष्टाचार मिटाने तथा सरकार में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किये जा रहे हैं।

गडकरी ने झारखंड के स्थापना दिवस पर राज्य को 25 ड्राइविंग केन्द्रों की सौगात देते हुए कहा कि उनका मंत्रालय इन केन्द्रों की स्थापना करेगा और राज्य सरकार को इनकी स्थापना के जिले और स्थल स्वयं तय करने की स्वतंत्रता दी।
उन्होंने यह भी घोषणा की कि ऐसे ड्राइविंग केन्द्रों में से पहले की आधारशिला अगले पंद्रह दिनों के भीतर ही वह साहिबगंज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों रखवाने के लिए प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा कि इन केन्द्रों से युवाओं को नौकरी पाने में सुविधा होगी और दावा किया कि साहिबगंज में बनने वाली पहली परियोजना वहां औद्योगिक क्षेत्र का आधार बन सकती है जिससे वहां तेजी से विकास हो सकेगा।
गडकरी ने झारखंड के क्रांतिकारी सपूत बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अगले वर्ष केन्द्र सरकार सुवर्णरेखा नदी के लिए कुछ बड़ा करेगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.