नोटबंदी के गरीब-मजदूर परेशान, चैन से सो रहे कालेधन वाले : कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 04:41:10 AM
नोटबंदी के गरीब-मजदूर परेशान, चैन से सो रहे कालेधन वाले : कांग्रेस

मथुरा। उत्तर प्रदेश विधान सभा में कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता प्रदीप माथुर ने केंद्र सरकार द्वारा लागू किए नोटबंदी का विरोध करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री के इस कदम से गरीब, मजदूर, किसान और निचले तबके के लोग परेशान हैं जबकि कालाधन जमा करने चैन की नींद सो रहे हैं। 
माथुर ने संवाददाताओं से कहा कि पूंजी के अभाव में कल-कारखाने बंद पड़े हैं। दिहाड़ी मजदूरी करने वालों के घर खाने के लाले पड़े हैं। पैसा न होने से किसान बुवाई तक नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें खाद, बीज, सिंचाई आदि सभी कार्यों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कदम बिना समुचित तैयारी किए ही उठाया गया है। मंत्रियों तथा अधिकारियों के दावों के विपरीत लोगों को कई दिन से बैंकों से न तो खाते से रकम मिल पा रही है और न ही पुराने नोटों को बदलने की सुविधा मिल रही है।
उन्होंने आरोप लगाया, ‘विदेशों से कालाधन ला पाने में विफल रहने पर प्रधानमंत्री ने लोगों का ध्यान बंटाने के लिए यह कदम उठाया है। वे इसीलिए संसद में जवाब देने के लिए भी नहीं आ रहे हैं।’ 
गोवर्धन विस क्षेत्र से बसपा के विधायक राजकुमार रावत ने भी नोटबंदी की निंदा करते हुए आम जनता को परेशान करने का आरोप लगाया है। 
इसी प्रकार, वंचित समाज इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष डॉ. एए शेख ने पुराने नोट बदलने के लिए बैंकों की लाइन में लगे लोगों के विभिन्न कारणों से मर जाने पर उनके आश्रितों एवं परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजे में देने की मांग की है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.