नोटों का चलन बंद करने के विरोधियों के पास अब छुपाने को बहुत कुछ है : जितेन्द्र सिंह

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:19:58 AM
Notes the trend to stop opponents now have a lot to hide: Jitendra Singh

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने आज यहां कहा कि 500 और 1,000 रूपए के पुराने नोटों को बंद करने के केन्द्र के फैसले का विरोध करने वालों के पास छुपाने को बहुत और दिखाने को काफी कम है।
सीबीआई और राज्यों के भ्रष्टाचार-निरोधी संस्थाओं के 22वें सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए सिंह ने कहा कि सरकार कालाधन को जड़ से खत्म करने को प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि नोटों की वैधता खत्म करने और उन्हें बदलवाने को लेकर इसलिए भी भ्रम की स्थिति है क्योंकि यह फैसला बहुत बड़े पैमाने पर लागू किया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार के इस हालिया फैसले को वह नोटों का चलन बंद करना नहीं कह सकते, जैसा कि सामान्य तौर पर कहा जा रहा है, क्योंकि यह सिर्फ वैधता खत्म करके उन्हें बदलने की कार्रवाई है।
सिंह ने सीबीआई के अधिकारियों को वर्ष 2014, 2015 और 2016 के लिए पुलिस मेडल दिया। उन्होंने कहा, ‘‘कृपया आप यह ना भूलें कि यह फैसला सिर्फ एक ऐसे प्रधानमंत्री या सरकार द्वारा लिया जा सकता था जो ना सिर्फ सच्चा और ईमानदार है बल्कि उसके पास साहस है तथा विश्वास है कि छुपाने को उसके पास कुछ नहीं है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.