पानीपत कताई मिल आग हादसे में मरने वालों की संख्या आठ हुई

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 04:21:18 AM
पानीपत कताई मिल आग हादसे में मरने वालों की संख्या आठ हुई

पानीपत। हरियाणा में पानीपत के गांव कुराड़ स्थित एवीएस कताई मिल में कल लगी आग की चपेट में आने से झुलसी एक और महिला श्रमिक ने आज तडक़े दम तोड़ दिया। इस हादसे में मरने वालों की संख्या आठ तक पहुंच गई है। 
पानीपत-हरिद्वार रोड पर कुराड़ गांव के पास स्थित एवीएस कताई मिल में कल शाम आग लग गई थी। यह आग कुछ ही देर में करीब दो एकड़ में फैले कताई मिल एवं गोदाम में फैल गई। कताई मिल में हादसे के वक्त काम करने वाले करीब 32 श्रमिकों ने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन मिल के मुख्य द्वार पर बोरे एवं अन्य सामान पड़ा होने के कारण बाहर नहीं निकल सके। 
आग ने कताई मिल एवं गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें सन्नो निवासी बड़ौत हाल निवासी गांव सनौली, विनोद निवासी समालखा, राजवंती निवासी गांव कुराड़, रामचंद्र निवासी पटना बिहार, सोमबीर निवासी मेरठ हाल निवासी किशनपुरा पानीपत, अजीत निवासी मेरठ हाल किशनपुरा पानीपत व त्रिलोकी निवासी सनौली की आग में झुलसने से मौत हो गयी। वहीं औरैया उत्तर प्रदेश निवासी सुनील, कमल एवं महिला श्रमिक सन्नो की मां शबनम गंभीर रूप से झुलस गई। करीब 50 दमकल गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया गया ।
इस हादसे में बुरी तरह से झुलसी शबनम ने आज तडक़े दम तोड़ दिया। हादसे में मरने वालों की संख्या आठ तक पहुुच गयी है। 
पुलिस ने इस संबंध में फैक्टरी मालिक अजय व विजय गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 
हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन घटनास्थल पहुंचे और मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश भी दिए। उधर, श्रम विभाग व पुलिस पूरा दिन कार्रवाई में लगी रही और आज सभी शवों के पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए। 
मौके पर पहुंचे परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि कताई मिल में आग हादसे में प्रभावित परिजनों को श्रम विभाग के दायरे में हरसंभव मदद दी जाएगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.