अलगाववादियों के फिर से बुलाए बंद की वजह से कश्मीर में जनजीवन प्रभावित

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 01:31:51 PM
 अलगाववादियों के फिर से बुलाए बंद की वजह से कश्मीर में जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर। अलगाववादियों के इस सप्ताहांत में अपना बंद समाप्त करने के बाद फिर से बंद आहूत करने की वजह से कश्मीर में सोमवार को जनजीवन प्रभावित हुआ। सुरक्षा बलों के साथ आठ जुलाई को हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के चरमपंथी बुरहान वानी के मारे जाने पर 133 दिनों तक जारी अशांति के बाद पिछले दो दिनों के दरम्यान घाटी में हलचल देखने को मिली थी।

हालांकि बंद के आह्वान के कारण आज पूरे कश्मीर में सडक़ों पर पिछले दो दिनों के मुकाबले कम वाहन देखने को मिले। अधिकारियों ने बताया कि यहां शहर के बाहरी इलाके के अलावा सिविल लाइन्स के कुछ इलाकों में भी सार्वजनिक वाहनों चलते दिखाई दिए।अलगाववादियों की दो दिनों की छूट के बाद आज फिर कई दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान एक फिर बंद दिखे।

उन्होंने बताया कि इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुली दिखीं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अधिकांश अन्य जिला मुख्यालयों से भी सडक़ों पर कम यातायात की खबरें मिली हैं। घाटी के अन्य जिलों को ग्रीष्मकालीन राजधानी से जोडऩे वाली सडक़ों पर कुछ अंतर जिला कैबों का परिचालन भी देखेने को मिला।

शहर के मध्य में स्थित लाल चौक से होकर गुजरने वाली टीआरसी चौक-बटमालू मार्ग पर कुछ विक्रेताओं ने भी अपने स्टॉल लगा रखे थे।अलगाववादी हर सप्ताह अलग अलग प्रदर्शन कार्यक्रम कर रहे हैं। भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.