जल्लीकट्टू बैन के खिलाफ उतरे तमिलनाडू के नेता-अभिनेता, PM ने भी जताया समर्थन

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 05:32:59 PM
Tamil Nadu actor leader came in support of the Jallikattu PM modi also expressed support

नई दिल्ली। जल्लीकट्टू बैन के खिलाफ तमिलनाडू की प्रमुख हस्तियों के उतरने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जल्लीकट्टू के प्रति समर्थन जताया है। पीएम ने एक ट्वीट कर कहा है कि केंद्र सरकार तमिलनाडु की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है। शनिवार को ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा, केन्द्र सरकार पूरी तरह से तमिलनाडु की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा राज्य की प्रगति के नए रास्ते सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगी। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि तमिल लोगों की सांस्कृतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

तमिल फिल्म सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन, विजय जैसे दिग्गज एक्टर्स ने भी जल्लीकट्टू के बैन के खिलाफ आवाज उठाई है। जल्लीकट्टू अब राजनीति रंग भी लेने लगा है। डीएमके नेता एम.के. स्टालिन और कनिमोझी ने भी जल्लीकट्ट के समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में विचारधीन जल्लीकट्टू पर एक हफ्ते तक फैसला नहीं सुनाने का आग्रह किया था। केंद्र और तमिलनाडू सरकार की इस मुद्दे के समाधान को लेकर बातचीत चल रही है।

अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने शीर्ष अदालत से कहा था कि जल्लीकट्टू से तमिलनाडु के लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं और केंद्र तथा राज्य सरकार इस मुद्दे का समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.