कला समारोह में होगा भारतीय कला और संस्कृति का संगम

Samachar Jagat | Thursday, 11 Aug 2016 02:41:43 PM
The confluence of Indian art and culture art festival will

नई दिल्ली। इस साल दिसंबर के महीने में गोवा में समारोह के आनंद को और बढ़ाते हुए एक और समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में भारतीय कला के सभी प्रकारों, मसलन दृश्य, प्रदर्शन कला और पाक कला की विविधता का उत्सव मनाया जाएगा।

वृद्धावस्था और विधवा पेंशन बढ़ाने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं: केंद्र

सेरेंडिपिटी कला न्यास द्वारा 16 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच पणजी में दस स्थानों पर सेरेंडिपिटी कला समरोह का आयोजन होगा। इस आठ दिवसीय समारोह में संगीत, रंगमंच, नृत्य, फोटोग्राफी तथा पाक कला से संबंधित लगभग सौ कार्यक्रम होंगे। 

समारोह के आयोजक सुनील कांत मुंजाल ने कहा, ‘आर्थिक मोर्चे पर हम भारत के विकास की बात तो करते ही हैं लेकिन सफल सभ्यता से मतलब न केवल आर्थिक बल्कि राजनीतिक रूप से मजबूती के साथ-साथ सांस्कृतिक विकास भी है। भारत के इतिहास का बहुत सारा हिस्सा यहां की संस्कृति और कला से संबंधित है।’ समारोह की अध्यक्षता कला क्षेत्र के विशेषज्ञों का पैनल करेगा। इस पैनल में सात विभिन्न कला क्षेत्रों के विशेषज्ञ होंगे।       -एजेंसी

‘ईदगाह चलो’ रैली को विफल करने के लिए श्रीनगर में कर्फ्यू की अवधि बढी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.