सिलसिलेवार बम धमाके करना चाहते थे आतंकवादी

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 08:03:05 PM
सिलसिलेवार बम धमाके करना चाहते थे आतंकवादी

सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने खुलासा किया है कि आतंकवादी सिलसिलेवार बम धमाके करना चाहते थे.

एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को खुलासा किया कि सांबा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से मार गिराए गए तीन हथियारबंद आतंकवादी चलती ट्रेनों और पटरियों को आईईडी और पता लगाने में मुश्किल तरल विस्फोटकों से उड़ाकर सिलसिलेवार बम धमाकों को अंजाम देने की खातिर जम्मू-कश्मीर में घुसे थे.

बीएसएफ की ओर से तीनों घुसपैठियों को मार गिराने के एक दिन बाद शीर्ष अधिकारी ने कहा कि तीनों आतंकवादी तरल विस्फोटक ‘ट्राईनाइट्रोग्लिसरीन’ की पांच बोतलें लेकर आए थे.

बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) और विशेष महानिदेशक (पश्चिमी कमान) अरुण कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘बड़ी वारदातों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी. उनका मकसद था रेल की पटरियों और ट्रेनों को धमाके से उड़ाना. हमने आईईडी और तरल विस्फोटक बरामद किए हैं.’’ कुमार ने बताया कि घुसपैठिए कई बड़ी आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने के लिए आए थे, जिसमें ‘‘चलती ट्रेनों’’ को धमाके में उड़ाना भी शामिल था जिससे ट्रेन में आग लग जाए. आईईडी और तरल विस्फोटक लाने का मकसद पटरियों को उड़ाना और आग लगाना था.


उन्होंने बताया, ‘‘यदि हमारे जवानों ने इन हथियारबंद आतंकवादियों को काबू नहीं किया होता और उन्हें नहीं मार गिराया होता तो इससे मुख्य इलाके में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ होता.’’ कुमार ने कहा, ‘‘बीएसएफ के बहुस्तरीय सुरक्षा कवर के कारण ही यह आपदा टल सकी.’’

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.