#WWE जोश पर भारी पड़ा अनुभव, गोल्डबर्ग ने ब्रोक लेसनर को चटाई धूल

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:23:12 PM
#WWE जोश पर भारी पड़ा अनुभव, गोल्डबर्ग ने ब्रोक लेसनर को चटाई धूल

खेल डेस्क- WWE के इतिहास में बीती रात एक ऐसा दमदार मुकाबला देखने को मिला जिसे उसके चाहने वाले कई सालों तक याद रखेंगे. सर्वाइवर सीरीज के तहत खेला गया मुकाबला WWE के दो दिग्गज सुपर स्टार्स बिल गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेसनर के बीच खेला गया. 

इस मुकाबले को लेकर पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही थी. लेकिन किसी को यह उम्मीद नही थी कि यह मुकाबला इतने नाटकीय ढंग से खत्म होगा. इस मैच में 12 साल बाद रिंग में वापसी कर रहे गोल्डबर्ग ने करीब दो मिनट में केवल तीन दांव में ही अजेय माने जा रहे ब्रॉक लेसनर को धूल चटा दी। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि जोश के सामने अनुभव भारी पड़ गया.

खचाखच भरे स्टेडियम में गोल्डबर्ग ने अपनी पत्नी और बेटे के सामने रिंग में एंट्री की। लेसनर ने गोल्डबर्ग की पत्नी और बेटे को मैच न देखने की सलाह दी थी। मैच शुरू हुआ तो लेसनर ने गोल्डबर्ग को उठा कर रिंग के कोने में पटक दिया। बस लेसनर मैच में इतना ही कर सके। इसके बाद जो किया गोल्डबर्ग ने किया।

अपनी ताकत के प्रदर्शन पर मुस्कुराते लेसनर को गोल्डबर्ग ने पुश करके जमीन पर गिरा दिया। यहीं से मैच के नतीजे की झलक दिखने लगी थी, क्योंकि हाल के दिनों में लेसनर ऐसा खेल दिखा रहे थे कि रेसलरों के लिए उन्हें पुश करके तो छोड़िए हिट करके गिराना भी बहुत मुश्किल साबित हो रहा था। इसके बाद गोल्डबर्ग ने लेसनर को उठने नहीं दिया।

लेसनर जैसे ही खड़े होकर उनकी ओर घूमे गोल्डबर्ग ने उन्हें दमदार स्पीयर का मजा चखाया। लेसनर पहले स्पीयर से संभल नहीं सके थे कि उन्हें दूसरा स्पीयर पड़ गया। इसके बाद लेसनर के कदम लड़खड़ा गए और गोल्डबर्ग ने भीड़ के शोर के बीच ही अपने से भारी लेसनर को उठाकर जैक हैमर दे दिया और फिर थ्री काउंट से लेसनर यह मैच हार गए।

इसलिए नाटकीय रही गोल्डबर्ग की जीत-
यूं तो गोल्डबर्ग 2004 में भी कुछ इसी अंदाज में लेसनर को धूल चटा चुके थे। लेकिन तब गोल्डबर्ग अपने करियर के चरम पर थे और लेसनर के पास अनुभव कम था। लेसनर ने हाल के दिनों में WWE के टॉप रेसलर्स को अपने सबसे दमदार दांव से सपलेक्स सिटी का नजारा दिखाया था। 

लेसनर के इस दांव की काट अंडरटेकर, जॉन सीना या रोमन रेन्स जैसे टॉप रेसलरों के पास भी नहीं देखने को मिली थी। इन रेसलरों के साथ मैच में लेसनर की खास बात देखने को मिली थी कि वह शुरुआत से ही इस दांव को आजमाते थे, जिसके बाद विपक्षी रेसलर अधमरा हो जाता था, पर गोल्डबर्ग के साथ हुए मैच में उन्हें इसके बारे में सोचने तक का मौका नहीं मिला।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.