किसान सबजीत के मुरीद हुए विदेशी और भारतीय एथलीट

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 12:36:06 PM
किसान सबजीत के मुरीद हुए विदेशी और भारतीय एथलीट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के 60 वर्षीय किसान सबजीत यादव ने खेतीबाड़ी करते हुए अपने लिए हाफ मैराथन में ऐसी राह बनाई कि आज विदेशी तथा भारतीय एथलीट भी उनके मुरीद हो गए हैं।

सबजीत ने राजधानी दिल्ली में एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में सीनियर सिटीजन वर्ग (60 वर्ष) में खिताब जीता और जिस तरह उन्होंने दौड़ लगाई उसने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया। सबजीत 2011 से इस हाफ मैराथन में लगातार जीतते आ रहे हैं। पहले पांच साल में वह मास्टर्स वर्ग में जीते थे और इस बार उन्होंने वेटरन वर्ग में जीत हासिल की।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गांव दबीहा के निवासी सबजीत खेतीबाड़ी से समय निकाल कर कबड्डी, भाला फेंक और दौड़ से अपना खेलों का शौक पूरा किया करते थे। यहीं से उन्हें हाफ मैराथन में उतरने की प्रेरणा मिली और उसके बाद उन्होंने पीछे मुडक़र नहीं देखा।

सबजीत ने कहा, मैं गांव में भाला फेंकता था, कबड्डी खेलता था और दौड़ भी लगाता था। ऐसा करते हुए मैंने दिल्ली हाफ मैराथन में उतरने के बारे में सोचा और 2011 से अब तक लगातार जीतता आ रहा हूं। मैंने इसी महीने 10 किलोमीटर की दिल्ली चैलेंज दौड़ भी जीती थी। मैं मुम्बई मैराथन में भी सीनियर सिटीजन वर्ग में जीत चुका हूं और अब मेरा इरादा विरार जाने का है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.