आईपीटीएल के तीसरे चरण का फाइनल हैदराबाद में

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 11:16:49 PM
Hyderabad to be the host of third and final legs of IPTL

हैदराबाद। महेश भूपति की अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग 2016 आईपीटीएल के तीसरे चरण और फाइनल्स का आयोजन अगले यहां किया जाएगा क्योंकि आईपीटीएल इंडिया फ्रेंचाइजी इंडियन एसेस ने अपना मूल स्थल नई दिल्ली के बजाय हैदराबाद कर दिया है।

भूपति ने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए विश्व के कुछ चोटी के टेनिस खिलाड़ी हैदराबाद आएंगे।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘निजी तौर पर मैं यहां आकर उत्साहित हूं। हमारी टीम इंडियन एसेस के मालिकों ने विभिन्न विकल्पों पर विचार किया और आखिर में नई दिल्ली से दूसरे स्थान पर जाने का फैसला किया। उन्होंने कोलकाता, मुंबई, अहमदाबाद और बेंगलुरू पर भी विचार किया। ’’

भूपति ने कहा, ‘‘लेकिन उन्होंने हाल में हैदराबाद आने का फैसला किया। मैं भाग्यशाली रहा जो मैं मंत्री तेलंगाना आईटी मंत्री केटी रामाराव से मिला। दो दिन के अंदर हमें प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सभी जरूरी सहयोग मिल गया जिसमें आधारभूत ढांचा भी शामिल है। ’’

उन्होंने कहा कि सभी चार आईपीटीएल टीमें नौ और दस दिसंबर को गचिबावली स्टैडियम में खेलेंगी जिसके बाद 11 दिसंबर को फाइनल होगा। पहले दो चरण तोक्यो और सिंगापुर में होंगे।

आईपीटीएल के तीसरे चरण के लिए टीमें इस प्रकार हैं
जापान वारियर्स केई निशिकोरी, फर्नांडो वर्डास्को, कुरूमी नारा, येलेना यांकोविच, फर्नांडो गोंजालेज, मरात साफिन और जीन जुलियन रोजर।

यूएई रायल्स टामस बर्डिच, पाब्लो कूइवास, अन्ना इवानोविच, थामस योहान्सन और डेनियल नेस्टर।

सिंगापुर स्लैमर्स सेरेना विलियम्स, निक किर्गीयोस, मार्कोस बागदातिस, किकी बर्टन्स, कार्लोस मोया और मार्सेलो मेलो।

इंडियन एसेस फेलिसियानो लोपेज, इवा डोडिग, इयुगेनी बूचार्ड, थामस एंक्विस्ट, सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.