Ind vs Afg: पहले दिन भारत ने बनाए छह विकेट खोकर 347 रन

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 06:42:14 PM
India scored 347 runs losing six wickets on the first day test match

खेल डेस्क। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (107)  और मुरली विजय (105)की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने यहां अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 347 रन बना लिए है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की ओर से हार्दिक पांड्यां 21 गेंदों पर 10 रन बनाकर जबकि रविचन्द्र अश्विन 16 गेंदों पर 7 रन बनाकर क्रिज पर विकेट पर मौजूद रहे।

यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट ने ही महिला पटवारी के साथ किया कुछ ऐसा कि न्याय व्यवस्था से उठ जाएंगा आपका विश्वास

अफगानिस्तान के प्रर्दापण टेस्ट में भारत ने सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। इस निर्णय का फायदा भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय ने उठाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट लिए 168 रन जोड़े। इस दौरान शिखर धवन ने 96 गेंदों पर 19 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 107 रनों की पारी खेलकर यामीन अहमदजाई का शिकार बने।

कॉलेज में शांति से काम कर रहा था कर्मचारी फिर हुआ कुछ ऐसा, अब कभी नहीं आ पाएंगा वहां

इसके बाद मुरली विजय भी धिरे-धिरे अपने शतक की और बढ़ते गए। मुरली विजय ने 153 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 15 चौके और एक छक्का भी लगाया। मुरली विजय को अफगान बोलर वफादान ने अपना शिकार बनाया। इसे बाद लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने मोर्चा संभाला और धिरे-धिरे रन बनाते रहे। लेकिन अपना अद्र्धशतक पूरा करने के बाद राहुल भी अहमदजाई की बॉल पर क्लिन बोल्ड हो गए। वहीं राहुल के पवैलियन में लौटने के बाद मैदान पर उतरे कप्तान अजिंक्या रहाणे मैदान पर उतरे और मात्र 21 गेंदे खेलकर महज चार रन बनाकर राशिद खान को अपना विकेट दे बैठे।

आम लेने गई 13 साल की किशोरी पर बिगड़ी युवक की नियत और फिर उसने कर दिया ये घिनौना काम

वहीं पुजारा भी इस पारी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाएं और महज 35 रन बनाकर मुजीब की बॉल पर मोहम्मद नबी को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह इस टीम में शामिल हुए विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक एक रन लेन के चक्कर में अपना विकेट खो बैठे। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक हार्दिक पांड्यां और आर अश्विन क्रिज पर टीके रहे। वहीं अफगानिस्तान की ओर से यामीन अहमदजाई ने पहले दिन 2 विकेट अपने नाम किए तो वहीं वफादार, राशिद खान और मुजीब को एक-एक विकेट मिला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.