#IndVsEng कोहली की 'विराट' पारी की बदौलत भारत ने खड़ा किया विशाल स्कोर, शुरुआती झटकों के बाद दबाव में आई इंग्लैंड

Samachar Jagat | Sunday, 11 Dec 2016 03:32:31 PM
India Vs England fourth test match day four live

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच मुम्बई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 231 रनों की बढ़त हासिल कर ली. 

विशाल स्कोर का दबाव इंग्लैंड की दूसरी पारी की बल्लेबाजी में साफ देखने को मिला. दूसरी पारी में इंग्लैंड के शुरुआती तीन विकेट 49 रन के स्कोर पर ही चलते बने.

कप्तान एलिस्टेयर कुक 18 और मोईन अली व पहली पारी में शतक लगाने वाले बल्लेबाज जेनिंग्स शून्य के स्कोर पर आउट  हुए. 

इससे पूर्व चौथे दिन सात विकेट पर 451 रन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम पूरी लय में नजर आई. भारतीय टीम 631 रन बनाकर ऑल आउट हुई.

मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला ऐसा चला की इंग्लिश टीम के पसीने छूट गए. विराट कोहली ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए दोहरा शतक जमा डाला. 

विराट ने अपनी पारी में 340 गेंदों का सामना करते हुए 235 रन की जुझारु पारी खेली. इस दौरान विराट ने 25 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. कोहली एक साल में तीन दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय और विश्व के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं.

जयंत यादव ने भी 104 रनों की उपयोगी पारी खेलते हुए विराट का अच्छा साथ दिया. जयंद ने 204 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके जमाए.

इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि मोइन अली तथा जोए रूट को दो-दो सफलता हासिल हुई, वहीं को दो और क्रिस वोक्स और जैक बॉल एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.