जयंत यादव ने साहा को दिया पहले टेस्ट विकेट का श्रेय

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 09:13:02 AM
जयंत यादव ने साहा को दिया पहले टेस्ट विकेट का श्रेय

विशाखापट्नम। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज जयंत यादव ने अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट विकेट का श्रेय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को दिया है। जयंत ने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल हेतु कप्तान विराट कोहली को मनाने के लिए साहा की प्रशंसा की। जयंत ने डीआरस का इस्तेमाल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोइन अली का विकेट हासिल करने पर किया। इंग्लैंड के बल्लेबाज अली का विकेट हासिल कर जयंत ने अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना खाता खोला और पहला विकेट लिया।

उन्होंने अली को पगबाधा आउट किया। जयंत ने यहां मैच के बाद कहा, साहा ने मेरे लिए समीक्षा करने के संदर्भ में कप्तान को समझाया। हम दोनों को लगा था कि अली आउट हैं। इस प्रणाली के फिर से इस्तेमाल के लिए कल (शनिवार) का इंतजार नहीं हो रहा। हरियाणा के ऑफ स्पिन गेंदबाज जयंत भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 286वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की।

अपने पहले टेस्ट मैच के बारे में जयंत ने कहा कि उन्होंने इस दिन का सपना देखा था और टीम के लिए योगदान देना काफी अच्छा लगता है। जयंत ने प्रथण श्रेणी में 42 मैच खेले हैं और 117 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी में 455 रनों के स्कोर में 35 रनों का योगदान दिया था। इसके बाद मेहमान टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अली का विकेट गिराया।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.