टेलर के शतक से न्यूजीलैंड सीरीज जीतने के करीब

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 12:37:16 PM
टेलर के शतक से न्यूजीलैंड सीरीज जीतने के करीब

हैमिल्टन। रॉस टेलर (नाबाद 102) की शतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान के सामने जीत के लिये एक दिन शेष रहते 369 रन का बड़ा लक्ष्य रख सीरीज जीतने की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिया।

न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 85.3 ओवर में पांच विकेट पर 313 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी। अपनी कुल बढ़त के आधार पर मेजबान टीम ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 369 रन का लक्ष्य रख दिया। दिन की समाप्ति तक लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम तीन ओवर में बिना किसी विकेट नुकसान के एक रन बना चुकी है। बल्लेबाज सामी अस्लाम एक और कप्तान अजहर अली (एक) क्रीज पर हैं। उन्हें पांचवें दिन कम से कम 98 ओवर खेलने होंगे। 

सेडोन पार्क में खेले जा रहे दूसरे मैच में टेलर ने अपना 16वां टेस्ट शतक लगाते हुए न्यूजीलैंड को सीरीज जीत के करीब पहुंचा दिया जो क्राइस्टचर्च में पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है। 

टेलर अब न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो के 17 शतकों के रिकार्ड से मात्र एक कदम पीछे हैं। उन्होंने 134 गेंदों में 16 चौके लगाकर नाबाद 102 रन बनाए। उनके शतक पूरा करने के एक रन बाद ही कप्तान केन विलियम्सन ने पारी घोषित कर दी। कीवी ओपनर टॉम लाथम ने 80 रन का योगदान दिया। 

न्यूजीलैंड ने इससे पहले दिन की शुरूआत कल के 0.1 ओवर से की थी जब जीत रावल और लाथम बिना किसी रन के क्रीज पर थे। दरअसल पाकिस्तान की पारी समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में एक गेंद फेंकी गई थी कि वर्षा आने सेे फिर खेल संभव नहीं हो पाया। पाकिस्तान की ओर से इमरान खान ने 76 रन पर तीन विकेट लिए। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने एक एक विकेट निकाला।

पाकिस्तान ने अगस्त 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 0-2 से सीरीज हारने के बाद से कोई टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। उन्होंने पांच टेस्ट सीरीज जीती हैं और दो ड्रा कराई है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.