मकाऊ ओपन में नहीं खेलेंगी सिंधू, साइना करेंगी भारत की अगुवाई

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 11:36:00 PM
मकाऊ ओपन में नहीं खेलेंगी सिंधू, साइना करेंगी भारत की अगुवाई

मकाऊ। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले 120,000 डॉलर इनामी मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी क्योंकि तीन बार की चैंपियन पी वी सिंधू ने दुबई सुपर सीरीज फाइनल की तैयारी के लिए इसमें नहीं खेलने का फैसला किया है।

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू इसकी गत चैम्पियन हैं, उन्होंने दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स को ध्यान में रखते हुए अंतिम समय में इससे हटने का फैसला किया क्योंकि वह लगातार चाइना ओपन और हांगकांग ओपन में खेलने के बाद तरोताजा होना चाहती हैं।

सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि उसे पहले मकाऊ ओपन में खेलना था लेकिन दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई होने के बाद हमने इसमें भाग नहीं लेने का फैसला किया क्योंकि इसके कारण उसे दुबई टूर्नामेंट की तैयारी का समय नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जीतना या हारना अहम नहीं है लेकिन कम से कम उसे इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट के लिए अच्छी तरह तैयार तो होना चाहिए।

दुबई सुपरसीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा, जिसमें दुनिया की आठ शीर्ष खिलाड़ी ही खेलती हैं।

सिंधू ने हाल में चाइना ओपन में पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिलाब हासिल किया था और हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में भी पहुंची थी। उन्हें बुधवार को अपने अभियान की शुरुआत चीन के युइ हान के खिलाफ करनी थी।

सिंधू की अनुपस्थिति में, हमवतन और शीर्ष वरीय साइना घुटने की चोट से उबरने के बाद फिर से लय पकड़ रही है। साइना ने चाइना ओपन में वापसी की थी लेकिन पहले दौर में हार गई थी जबकि हांगकांग ओपन में वह क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी। वह महिला एकल में भारतीय अभियान की अगुवाई करेंगी।

यह पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शुरुआती दौर में इंडोनेशिया की हन्ना रामादीनी से होगा।

पुरुष एकल में राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत चेक गणराज्य के मिलन लुडिक से जबकि पी कश्यप मलेशिया के गुओ च्यांग सिम से भिड़ेंगे। कश्यप यदि पहले दौर में जीत जाते हैं तो फिर उन्हें हमवतन और सातवें वरीय एच एस प्रणय से भिडऩा पड़ सकता है जो चीनी ताइपै के चुन वेई चेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को पहले दौर में बाई मिली है जबकि बी साई प्रणीत स्थानीय खिलाड़ी लैम होउ हिम से भिड़ेंगे।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.