अंतिम मैच जीत ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना चाहेगा साउथ अफ्रीका

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 05:33:00 PM
अंतिम मैच जीत ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना चाहेगा साउथ अफ्रीका

खेल डेस्क- तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से पराजित हो चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को एडिलेड में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के सामने मैदान पर उतरेगी। कंगारू टीम ने पर्थ में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए 177 रन से शिकस्त झेली थी तथा होबार्ट में हुए दूसरे मैच में एक पारी और 80 रनों से पराजय का मुंह देखा था।

होबार्ट टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया मात्र 85 रनों पर आउट हो गई थी, इसके बाद चयनकर्ताओं ने लगातार हार का सिलसिला रोकने की कोशिश में टीम में छह बदलाव किए। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका से 2 टेस्ट मैचों में हार से पहले ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ भी 3-0 से सीरीज हार चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम, निक मैडिंसन को पदार्पण का मौका मिला है। इसके अलावा चैड सेयर्स, जैक्सन बर्ड्स और विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को भी टीम में शामिल किया गया है।

बुधवार को कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा “बर्ड अंतिम ग्यारह में खेलेंगे क्योंकि उन्होंने शेफील्ड शील्ड के पिंक बॉल मैच में पाँच विकेट लिए हैं। इसके अलावा वे यहां नेट्स पर बल्लेबाजी भी अच्छी कर रहे हैं। चैड सेयर्स अपने घरेलू मैदान को मिस करेंगे।“ कोच डैरेन लेहमन ने कहा कि पर्थ और होबार्ट में लगातार हारने के बाद टीम में विश्वास जगाने की जरूरत है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी पर बॉल टेंपरिंग मामले पर सुनवाई के बाद 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था। हालांकि उन्हें एडिलेड टेस्ट में खेलने की अनुमति मिल गई है। लेकिन यह सब होना इस टीम के लिए हौसला प्रदायक नहीं है।

एडिलेड टेस्ट डे-नाइट मैच है लिहाजा पिंक बॉल से गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका कगिसो रबाडा, वर्नन फिलैंडर, काइल एबॉट के साथ मैदान पर उतरेगी, और उनका इरादा यह टेस्ट जीतकर 3-0 से क्लीन स्वीप का होगा।

ऑस्ट्रेलिया में यह दूसरा डे-नाइट टेस्ट होगा। इससे पहले हुए टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले वर्ष एडिलेड में तीन दिनों के अंदर ही तीन विकेट से हराया था।

टीमें इस प्रकार है:

ऑस्ट्रेलिया:
डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम, निक मैडिंसन, मैथ्यु वेड, मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड, नैथन लायन, जैक्सन बर्ड।


दक्षिण अफ्रीका:
स्टीफन कुक, डीन एल्गर, हाशिम अमला, जेपी ड्यूमनी, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), टेंबा बवुमा, क्विंटन डी कॉक, वर्नन फिलैंडर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, काइल एबॉट, मोर्ने मोर्कल।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.