जो गुरुओं ने सिखाया वही किया : मुक्केबाज नीरजा

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 08:23:10 AM
जो गुरुओं ने सिखाया वही किया : मुक्केबाज नीरजा

हरिद्वार। यहां जारी इलीट महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन तेलंगाना की निखत जरीन को सेमीफाइनल में हराकर हरियाणा की नीरजा ने सबको हैरान कर दिया। उन्होंने 51 किलोग्राम भारवर्ग में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं निखत जैसी मजबूत खिलाड़ी को बुधवार को 4-1 से अंतर से हरा दिया। निखत को हराने के बाद नीरजा बेहद ही खुश दिखीं।

मैच के बाद उन्होंने कहा, मुझे मेरे गुरुओं ने जो सिखाया मैंने आज रिंग में वहीं किया। मैं पूरी तैयारी के साथ आई थी। निखत के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्होंने किस तरह की तैयार की इस सवाल के जवाब में नीरजा ने कहा, मैं जानती थी कि वह आगे आकर खेलती हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने अपनी तैयारी की तथा आक्रामक रुख अपनाया। नीरजा का फाइनल में सामना रेलवे की मीनाक्षी से होगा।

नीरजा ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में कहा, मैं चार वर्षों से मेहनत कर रही हूं और इसलिए यहां तक पहुंची हूं। आगे एशियन चैम्पियनशिप होनी है, मैं उसके लिए और कठिन मेहनत करूंगी। राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में बड़े उलटफेर का शिकार होने के बाद वहीं निखत काफी निराश दिखीं। बीते मैचों में निखत की फॉर्म को देखते हुए किसी को उम्मीद नहीं थी कि उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.