वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शर्मनाक पराजय 

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 04:13:43 PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शर्मनाक पराजय 

खेल डेस्क- अपने सलामी बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच में भारत को 15 रन से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में तीन विकेट पर 120 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज के लिये हाले मैथ्यूज ने 22 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाये जबकि कप्तान स्टेफनी टेलर ने 44 रन का योगदान दिया। उन्होंने अपेक्षाकृत धीमी पारी खेली और 55 गेंदों का सामना करके सिर्फ तीन चौके लगाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 61 रन जोड़े। भारत के लिये पूनम यादव ने दो विकेट लिये जबकि झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में भारत के लिये कप्तान हरमनप्रीत कौर को छोड़कर कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। हरमनप्रीत ने 51 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ नाबाद 60 रन बनाये जबकि वेदा कृष्णामूर्ति ने 31 रन का योगदान दिया। भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और पहली ही गेंद पर वी आर वनिता (0) रन आउट हो गई। भारत के तीन विकेट छठे ओवर में 32 रन पर गिर गए थे। इसके बाद हरमनप्रीत और कृष्णामूर्ति ने पारी को संभाला लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.