रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने 80 फीसदी तक कम किए अपने डेटा पैक

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2016 10:39:19 AM
Airtel, Reliance Jio to take on 80 per cent of his data packs

नई दिल्ली। देश के टेलीकॉम बाजार में इन दिनों कई कंपनियों के मध्य चल रही प्रतिस्पर्धा को देखा जा सकता है।जिसका लाभ ग्राहकों को मिल रहा है। जी हां रिलायंस जियो का मुकाबला करनें के लिए दिग्गज दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने भी चुनौती दे दी है। एयरटेल ने अपनें सभी 3जी और 4 जी इंटरनेट डेटा पैक में भारी मात्रा में कटौती की है। तकरीबन 80 फीसदी तक उसनें अपनें 3जी और 4 जी पैक की दरों को घटाया है।

क्या आप जानते है लैपटॉप चार्जर में क्यों होता है एक काला गोल हिस्सा..

एयरटेल अपनी इस विशेष योजना में 51 रुपए प्रति गीगाबाइट की दर से दी जा रही है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 1498 रुपए की रीचार्ज योजना में उसके ग्राहको को 28 दिन के अंदर 1 जीबी 3जी-4जी मोबाइल डेटा डाउनलोड करनें का मौका रहेगा। 1जीबी डाटा डाउनलोड करनें का मौका रहेगा। 1जीबी डाटा की यह सीमा खत्म हो जाने पर ग्राहक केवल 51 रुपए के अतिरिक्त रीचार्ज पर 1 जीबी 3जी-4जी डाटा डाउनलोड की सुविधा और हासिल कर सकते है।

यह छूट उसे 12 महीने तक मिलेगी। और इस दौरान वह जितना चाहे उतनें का रीचार्ज करा सकता है।  इस समय कंपनी 3जी-4जी नेटवर्क सेवाओं पर 259 रुपए में 1जीबी इंटरनेट डाटा देती है। यह स्कीम 28 दिन की वैधता वाली है। कंपनी 748 रुपए की एक और योजना भी पेश करने जा रही है जिसमें 99 रुपए के रीचार्ज पर 1जीबी 4जी डाटा मिलेगा। इसकी वैधता छह माह की है।

महज 3 सेकेंड में फुल चार्ज करें अपना फोन!

कंपनी ने जुलाई में मौजूदा 4जी और 3जी स्कीमों में 67 फीसद अधिक डाटा देने की योजना का एलान किया था। अगस्त में एयरटेल ने 1,199 रुपये की एक स्कीम के तहत रोमिंग में भी वॉयस-कॉल मुफ्त कर दी थी।

रिलायंस जियो की सेवाओं के लांच से पहले एयरटेल और आइडिया जैसी कंपनियों ने इसे पूरे तरीके अपनें ऑफर को भी पेश किये गए। ताकि उनके ग्राहको को लाभ दिया जा सके। रिलायंस जियो ने कहा है कि परीक्षण के दौर में उसने अपने नेटवर्क से 15 लाख से अधिक यूजर्स जोड़े हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.