यहां जानें रिलायंस Jio Giga Fiber के रजिस्ट्रेशन से लेकर डाटा प्लान की पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 10:31:20 AM
complete information about the Reliance Jio Giga Fiber data plan

टेक डेस्क। रिलायंस जियो ने सबसे पहले 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराकर पूरे टेक जगत पर कब्जा कर रखा है वहीं हाल ही में रिलायंस जियो का एक और बड़ा धमाका हुआ है। रिलायंस जियो ने 5 जुलाई को जियो की हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा  Jio GigaFiber लॉन्च की है। अपको बता दें कि इस सर्विस के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं। रिलायंस इस सर्विस को कई चरणों में पूरा करेगी। रिलायंस गीगा फाइबर के पहले चरण की शुरुआत नवंबर से हो सकती है। कंपनी का लक्ष्य इस सर्विस को देश के 1100 बड़े शहरों के 5 करोड़ लोगों तक पहुंचना है। फिलहाल 10-15 बड़े शहरों में इसे शुरू किया जाएगा।

डिमांड के अनुसार इस सेवा की शुरुआत की जाएगी। पहले जिन शहरों से अधिक रजिस्ट्रेशन आएंगे वहीं इसे सबसे पहले शुरू किया जाएगा। जिस तरह जियो ने 4जी सर्विस की शुरुआत में फ्री सेवा ग्राहकों को दी थी उसी तरह कंपनी शुरुआत के 3-6 महीनों तक ग्राहकों को जियो गीगा फाइबर सेवा मुफ्त में उपलब्ध करा सकती है। जियो गीगा फाइबर प्लान्स की बात करें तो इसके प्लान्स 500-700 रुपए के बीच रहने की उम्मीद है। प्लान्स में 100 mbps की हाई स्पीड वाला 100 GB तक डेटा मिलेगा। साथ ही जियो इंटरनेट TV, विडियो कॉलिंग जैसी कई वैल्यू ऐडेड सेवाएं (VAS) भी मिलेंगी।

गीगा फाइबर का एयरटेल के प्लान से होगा मुकाबला- 700 रुपए से कम में 100 GB तक का हाई स्पीड डेटा उपलब्ध कराने वाले जियो गीगा फाइबर इस प्लान का मुकाबला एयरटेल से होगा। अभी टेक बाजार में एयरटेल का 799 रुपए वाला प्लान है जिसमें यूजर को 40mbps की स्पीड से एक महीने के लिए 50 GB डेटा मिल रहा है। दिल्ली में 499 रुपए के प्लान में यूजर को 8mbps की स्पीड के साथ एक महीने के लिए 100gb डेटा दिया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.