बहुत ही खतरनाक हैं ये एप आपके स्मार्टफोन की पर्सनल जानकारियां पहुंचाते हैं हैकर्स तक

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 11:26:15 AM
These apps bring your smartphone personal information to hackers

इंटरनेट डेस्क। आजकल अधिकतर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, कुछ लोग पर्सनल मैसेज भी स्मार्टफोन के जरिए एक दूसरे को भेजते हैं। खबरों के अनुसार कुछ एप ऐसे हैं जो आपके स्मार्टफोन पर चुपके से नजर रखे हुए है, ऐसे में इन एप के जरिए आपके पर्सनल मैसेज, मोबाइल नंबर, वीडियो, फोटो, व्हाट्सएप मैसेज आदि को आसानी से चुराया जा सकता है।। वे कौनसे एप हैं जो आपके स्मार्टफोन पर नजर रखे हुए हैं आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.............

आसुस जेनफोन मैक्स प्रो एम2 की ख्ररीद के लिए अब नहीं करना होगा फ्लिपकार्ट की फ्लैश सेल का इंतजार

खबरों के अनुसार गूगल प्ले-स्टोर पर ऐसे कुछ जासूसी एप की पहचान की गई है और इन एप्स को बिना सोचे समझे लाखों लोग डाउनलोड कर अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा को दाव पर लगा चुके हैं। ये एप हैं FlashLight, Flappy Birr Dog,  HZPermis Pro Arabe  आदि। ये एप केवल भारत में ही सक्रिय नहीं हैं बल्कि विदेशों में भी इनसे लोग प्रभावित हो रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों की संख्या भारत में है। 

Voto ने कम कीमत वाले V11, V12, V3 और V5x स्मार्टफोन किए लांच

जब आप इन एप्स को डाउनलोड करते हैं तो इनमें मौजूद मोबस्टस्पाई इंटरनेट कनेक्शन चेक करके हैकर्स के सर्वर से कनेक्ट हो जाता है और इस तरह के एप आपके स्मार्टफोन से हर तरह की जानकारी को चुराकर हैकर्स को मुहैया कराता है। जिस स्मार्टफोन में ये एप डाउनलोड हैं उसके मोबाइल नंबर, निजी मैसेज, वीडियो, फोटो, व्हाट्सऐप मैसेज आदि को आसानी से चुराया जा सकता है। अगर आपने भी इस तरह का कोई एप डाउनलोड कर रखा है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें और ऐसे एप्स को डाउनलोड करने से बचें।

ये हैं महंगे Smartphone, जो नए साल में ग्राहकों को करेंगे अपनी ओर आकर्षित

Xiaomi Mi Play स्मार्टफोन हुआ लांच, इसके फीचर्स और कीमत पर डालिए एक नजर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.