चुनाव से जुड़ी बातचीत में अच्छे संवाद और हिस्सेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए ट्विटर ने पेश किया एक विशेष इमोजी

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 10:49:33 AM
Twitter launches a special emoji for elections

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और सभी पार्टियां अपना प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं। जहां फेसबुक के जरिए चुनाव प्रचार किया जा रहा है वहीं ट्विटर को भी चुनाव प्रचार का माध्यम बनाया जा रहा है। चुनावी हलचल को देखते हुए ट्विटर ने भी अपनी ओर से चुनावों के लिए कुछ बदलाव किए हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ​प्रचार के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करें। खबरों के अनुसार ट्विटर ने आने वाले चुनावों के लिए एक नए इमोजी को पेश किया और इसी के साथ चुनाव आयोग के जागरुकता कार्यक्रम का स्वागत भी किया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर ने कहा कि वह चुनाव से जुड़ी चर्चाओं को आगे रखने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के अनुसार ट्विटर ने कहा कि वह इंडिया चुनाव आयोग के 'स्वीप’ का अपने मंच पर स्वागत करता है। उसने चुनाव के लिए एक विशेष इमोजी भी शुरू किया है। इसका मकसद चुनाव से जुड़ी बातचीत में अच्छे संवाद और हिस्सेदारी को प्रोत्साहित करना है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करना भी।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने एक प्रक्रियाबद्ध मतदाता शिक्षा और चुनावी हिस्सेदारी (स्वीप) कार्यक्रम शुरू किया है। यह नागरिकों को उनके चुनावी अधिकारों, जिम्मेदारियों और प्रक्रिया के बारे में उनकी जागरुकता को बढ़ाने के लिए चलाया जाने वाला एक प्रचार अभियान है।

Reliance Jio लेकर आया रेडमी गो ऑफर, फोन को खरीदने पर मिलेगा 2200 रुपए का कैश बैक

अमेजन पर मिल रहा है सस्ता आईफोन खरीदने का मौका, साथ में ये दमदार ऑफर्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.