स्मार्टफोन के पासवर्ड लगाकर भूल जाएं तो इस तरीके से चुटकियों में खुल जाएगा फोन का लॉक

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 01:35:46 PM
unlock your android smartphone with these trick

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। पहले फीचर फोन में किसी तरह की कोई सेफ्टी नहीं होती थी। कोई भी आपके फोन को आसानी से खोलकर आपकी निजी जानकारी हासिल कर सकता था। लेकिन आजकल स्मार्टफोन को हर कोई आसानी से नहीं खोल सकता। स्मार्टफोन को यूजर्स की सेफ्टी के लिए बेहतर बनाया जा रहा है। फोन में सेफ्टी फीचर दिए जाने लगे। इसके लिए Android Smartphone में अपने डाटा को सुरक्षित रखने के लिए पैटर्न लॉक, पिन नंबर या फिर स्क्रीन लॉक कर सकते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बार-बार पासवर्ड बदलने से हम खुद ही पासवर्ड भूल जाते हैं। इस स्थिति से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है। तो आज आपको एक तरीका बता रहे है जिससे आप पासवर्ड भूल भी जाएं तो अपना फोन खोल सकते हैं।

गूगल ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तेज एप का नाम बदलकर 'गूगल पे’ रखने की घोषणा की

ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर की मदद से आप फोन का लॉक खोल सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले फोन पर या कंप्यूटर पर ‘https://myaccount.google.com/find-your-phone-guide' ओपन करें। इसके बाद फोन से लिंक अपने गूगल अकाउंट को लॉग इन करें । यहां से आप जिसे अनलॉक करना चाहते है उस डिवाइस को सलेक्ट करें।

Xiaomi Mi A2 एक बार फिर से बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, आज फ्लैश सेल में खरीदें 4GB/64GB वेरियंट

अगली स्क्रीन पर, ‘Lock your phone’ ऑप्शन को सिलेक्ट करें। यहां पर आपको नया पासवर्ड जालना होगा जिससे पुराना पासवर्ड हट जाएगा। फिर नीचे ‘Lock’ बटन पर क्लिक करें। आपके लिए नया पासवर्ड सेट हो गया है। एक अन्य तरीका गूगल असिस्टेंट भी है। इसमें ‘Unlock with voice’ ऑप्शन होता है। अगर यह फीचर ऑन है तो आप आसानी से ‘Ok Google’ कहकर अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकते हैं ।

Realme 2 और Realme 1 में कौनसा है आपके लिए बेस्ट, जानें दोनों में क्या हैं खास

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.