भारत, अमेरिका के बीच भविष्य के अवसरों की राह खोलेगी डिजिटल अर्थव्यवस्था: यूएसआईबीसी

Samachar Jagat | Monday, 23 May 2022 11:15:47 AM
Digital economy will pave the way for future opportunities between India, US: USIBC

वाशिंगटन। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने डिजिटल अर्थव्यवस्था को हर तरह से फायदेमंद बताते हुए कहा कि अमेरिका और भारत में इस प्रमुख क्षेत्र की लगातार वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए अवसंरचना, विनियमन और कानूनी ढांचे को मजबूत करना जरूरी है।


यूएसआईबीसी के अध्यक्ष अतुल केशप ने इंडिया फाउंडेशन द्बारा 'कॉमर्स एंड इंडस्ट्री 2.0’ पैनल के तहत रविवार को बेंगलुरु में आयोजित 7वें इंडिया आइडियाज कॉन्क्लेव में भारत की प्रभावशाली वृद्धि, सरकारी नेतृत्व में डिजिटलीकरण की सफलता और अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की।


उन्होंने कहा, ''डिजिटल अर्थव्यवस्था व्यापार से हमारे दोनों देशों के बीच कई लाभ मिलते हैं... मेरी आपसे अपील है कि हम अवसंरचना, विनियमन और कानूनी ढांचे को मजबूत करें, ताकि लगातार वृद्धि संभव हो सके।’’ उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका में डिजिटल अर्थव्यवस्था की लगातार वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए ऐसा करना जरूरी है।


उन्होंने कहा कि भारत में एक व्यापक क्रांति हो रही है, और इसका भारत, अमेरिका और पूरी दुनिया पर व्यापक रूप से सकारात्मक असर होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.