निजी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार वेतन में हो सकती है जबरदस्त बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 01:53:39 PM
Great news for those working in the private sector, this time there can be a tremendous increase in salary

नई दिल्ली: वित्तीय वर्ष 2021-22 की समाप्ति के साथ ही निजी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल सैलरी में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है। भारतीय उद्योग जगत इस साल औसतन 9 फीसदी वेतन बढ़ा सकता है। मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में काम करने वाले लोगों को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है। माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022 के अनुसार, 2022 में मानक वेतन वृद्धि 2019 में 7 प्रतिशत के मुकाबले 9 प्रतिशत होने जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ सेक्टर्स में यह बढ़ोतरी 12 फीसदी के करीब हो सकती है। इस रिपोर्ट में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में भी बेहतर ग्रोथ की बात कही जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डिजिटल परिवर्तन के दौर से गुजर रहे कंप्यूटर विज्ञान क्षेत्र, ई-कॉमर्स और अन्य क्षेत्रों के पेशेवरों को इस साल भारत में अपेक्षाकृत अधिक वेतन वृद्धि देखने को मिल सकती है। भारत में डेटा वैज्ञानिकों (विशेषकर मशीन लर्निंग से परिचित), वेब डेवलपर्स और क्लाउड आर्किटेक्ट्स की अत्यधिक मांग है। इन क्षेत्रों में अच्छे विश्वविद्यालयों से स्नातक की डिग्री या मास्टर डिग्री हासिल करने वालों को बहुत फायदा हो सकता है।


 
माइकल पेज सैलरी रिपोर्ट 2022 भारत में इसके मालिकाना डेटा और नेटवर्क से प्राप्त जानकारी और तथ्यों पर आधारित है। इसमें नौकरी के विज्ञापन और 2021 में किए गए प्लेसमेंट शामिल हैं। इसमें साल 2022 के वेतन का अनुमान लगाया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.