LIC: एलआईसी की इस स्कीम ने लॉन्च होते ही मचाया धमाल, हर कोई लेने को हो रहा बेताब, फायदे जानकर आप भी नहीं रह पाएंगे...

Samachar Jagat | Thursday, 30 Nov 2023 12:31:49 PM
LIC: This scheme of LIC created a stir as soon as it was launched, everyone is desperate to take it, you too will not be able to stop knowing the benefits...

इंटरनेट डेस्क। हर कोई पैसा निवेश करने के लिए ऐसी सुरक्षित कंपनी ढूंढता है जहां से उसे रिटर्न मिल सके। ऐेसे में अधिकतर लोगों का विश्वास एलआईसी पर रहता है। इसी के तहत एलआईसी ने अपनी नई इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है। इस स्कीम का नाम जीवन उत्सव है। इस पॉलिसी में गारंटीड रिटर्न का वादा किया गया है।

बेसिक सम एश्योर्ड की लिमिट नहीं
मीडिया रिपोटर्स की माने तो एलआईसी की जीवन उत्सव स्कीम में मिनिमम बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपए का है। वहीं मैक्सीमम सम एश्योर्ड की कोई लिमिट तय नहीं है। बता दे की इस इंश्योरेंस पॉलिसी में 5 से 16 साल का लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट टेन्योर है, वहीं इस पॉलिसी में लाइफ टरइम रिटर्न की फैसिलिटी दी गई है। ऐसे में आप अगर इस स्कीम को लेते है तो आपकी उम्र 18 साल से 75 साल के बीच होनी चाहिए।

मिलेंगे आपको ये फायदे
जानकारी के अनुसार एलआईसी डिलेड और कंयूलेटिव फ्लेक्सि इनकम बेनिफिट्स पर 5.5 फीसदी सालाना कमाई कराएगी। विड्रॉल, सरेंडर या मौत की तारीख तक, जो भी पहले हो, पूरे महीनों के लिए सालाना आधार पर कैलकुलेट की जाएगी। वहीं एक पॉलिसी होल्डर को 75 फीसदी तक विड्रॉल भी किया जा सकता है। 

PC- businesstoday.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.