South Central Railway ने अब तक की सबसे अधिक पार्सल आय दर्ज करके दिया उल्लेखनीय परिणाम

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 12:59:45 PM
South Central Railway set mark able result by recording highest ever parcel earnings

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने टैरिफ और गैर-टैरिफ रियायतों दोनों योजनाओं को लागू करने सहित नीतिगत पहलों के लिए लगातार प्रयास किए। अब इन प्रयासों के परिणामस्वरूप ज़ोन ने मई 2021 के दौरान एक महीने में अपनी सबसे अधिक पार्सल कमाई दर्ज की है। ज़ोन ने 44,374 टन पार्सल लोड करके 19.14 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एससीआर की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि महामारी की स्थिति को देखते हुए यह उपलब्धि महत्वपूर्ण है। मई में ज़ोन द्वारा दर्ज की गई पार्सल कमाई रु। इस साल जनवरी में अर्जित पिछले उच्चतम पार्सल राजस्व की तुलना में 3 करोड़ (लगभग 19 प्रतिशत) अधिक है। इस महीने में ज़ोन ने अब तक की सबसे अधिक एक दिन की पार्सल आय दर्ज की है। इस साल 6 मई को 1.099 करोड़।


 
हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस वृद्धि के लिए प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक इस अवधि के दौरान ज़ोन द्वारा संचालित 40 समय सारिणी वाली पार्सल ट्रेनें हैं। इन ट्रेनों ने देश भर में विभिन्न गंतव्यों के लिए फल, दवाएं, धान के बीज, अंडे, मछली, नींबू और घी जैसी कई आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में मदद की है। इसमें दूध दुरंतो स्पेशल के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में पहुँचाया गया 62 लाख लीटर दूध भी शामिल है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.