City News : राजस्थान में जयपुर सहित कई स्थानों पर प्री मानसून वर्षा

Samachar Jagat | Saturday, 18 Jun 2022 04:14:52 PM
City News : Pre monsoon rain at many places including Jaipur in Rajasthan

जयपुर  |  राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर प्री मानसून बरसात हुई। इससे तेज गर्मी में राहत महसूस की जाने लगी हैं।जयपुर में आज दोपहर में जेएलएन मार्ग, टोंक, रोड, ट्रांसपोर्ट नगर सहित कुछ अन्य क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। इस वर्षा से राजस्थान विश्वविद्यालय गेट एवं अन्य निचले क्षेत्र में पानी भर गया। जयपुर के अलावा जयपुर के चौमूं के कुछ इलाकों में भी बरसात होने के समाचार है। इसके बाद अपराह्न में फिर जयपुर में सी स्कीम सहित कई क्षेत्रों में बरसात हुई।

इससे पहले शुक्रवार रात को बीकानेर, हनुमानगढè, चुरु एवं गंगानगर में भी तेज बरसात हुई। इससे हनुमानगढè शहर के बाजारों में पानी भर गया जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी हुई। इसके अलावा पिछले चौबीस घंटों में अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, दौसा, बूंदी, बारां, कोटा सहित अन्य कई क्षेत्रों में बारिश हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में सवाईमाधोपुर जिले के खंडार में 89 मिलीमीटर बरसात हुई। इसी तरह अलवर के कोटकासिम में 8०, भरतपुर के नगर एवं रूपवास में 71-71, धौलपुर के सैंपऊ में 64, हनुमानगढ़ रावतसर में 45, गंगानगर के सूरतगढè 42, अलवर में 35, गंगानगर में 29 कोटा में 11 चुरु में छह एवं बीकानेर में पांच मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी अड्तालीस घंटों में भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बरसात से तापमान में गिरावट में आई और तेज गर्मी एवं लू से लोगों को राहत महसूस की जाने लगी है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.