City News : चिता पर लाश देख कर बेटा बोला,ये मेरी मां नहीं है

Samachar Jagat | Friday, 24 Feb 2023 05:02:26 PM
City News :  Seeing the dead body on the funeral pyre, the son said, this is not my mother.

समाचार जगत पोर्टल डेस्क। मर्डर के सनसनी खेज मामले बहुत देखे सुने होंगे,मगर इस तरह का कांड नहीं देखा होगा,जिसने पुलिस की ही हवा खराब करदी। फिर जब अंत आया तो इस कदर विस्फोट हुवा कि बाप रे बाप  हर कोई  सिर पकड़ कर बैठ गया। 

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक वाकिए दे दिन,पुलिस कंट्रोल रूम में माहोल शांत था। हर कोई महसूस कर रहा था कि चलो आज के दिन तो सांस लेने का मौका मिला। तभी फ़ोन घन घनाया। कोई अज्ञात था। सूचना थी की आप के हल्के में मर्डर हो गया,मगर अब तक कोई पुलिस वाला नहीं पहुंचा। बात ही अजीब थी। पूरी बात पूछने के पहले ही फोन कट गया। तभी ख्याल आया। इंतजार किया जाय। फिर से फोन आने पर पूरी सूचना मिल जाय। मगर दिन खराब था। बॉस का फोन आया। शुरुआत में ही हंगामा हो गया। ना जाने कितनी..... सुननी पड़ी। फिर आदेश मिला किसी महिला की लाश मिली है। मालूम करके बताना। फॉरन.... ।

वरना तुम लोगों का ईलाज करवाना होगा। कुछ ही देर में जान कारी मिली,कोई महिला की बॉडी है। वही महिला जो कुछ दिन पहले गायब हो गई थी। एरिया पुलिस थाने को इत्तिला दी। पूरी टीम मौके पर  पहुंच गई। शुरुआती जांच में पता चला, कि वाकई जो महिला लापता हुई थी,उसका किसी ने मर्डर कर दिया। डराने वाली बात यह थी कि हत्यारे ने लाश की पहचान छुपाने के लिए तेजाब डाल कर उसका चेहरा जला दिया था। चलो आगे की स्टोरी..... ।

मौके पर गई पुलिस से जो फीड बैक मिला,वह सिर चकराए जाने वाला था। दर असल जिस महिला के शव पर इस पूरी वारदात को गुत्थी सुलझाने की प्लानिंग चल रही थी, और उसमे आगे कुछ और खुलाशा होना था वह तो बस..... अजीब था। दरअसल जो महिला लापता हुई थी उसकी हत्या करदी गई। ना सिर्फ हत्या हुई बल्की उसके पूरे शरीर को जलाने का प्रयास किया था। ताकि केश आधा अधूरा रह जाय। फिर यही होना था । जो लाश किसी महिला की बताई जा रही थी,वह उस महिला का था ही नहीं। वो तो किसी और महिला का था। अब सवाल उठा कि आखिर वह लाश आखिर किसकी थी।

यहां पुलिस की तहकी काट दो रास्ते में अटक गई। इसमें पहला यह था कि  जिस महिला की लाश मिली थी वो आखिर किसकी है। दूसरी कि उस लाश पर जिस केश का खुलासा हुवा था,उसमें लापता हुई महिला का शव अब कहां है। सच में कौशलपुरी गुमटी इलाके में क्रॉकरी का कारोबारी मोंटू की पत्नी ३६ वर्षीय अंजना और दो बच्चे भी है।  इसमें बड़ा बेटे का नाम ayan उमर ग्यारह साल और छोटा बेटा नभ पांच साल का है। अंजना की मोंटू के साथ लव मैरिज हुई थी।

इसी बीच अंजना अचानक बाइस दिसंबर को लापता हो गई थी। जब उसके मायके वालों को इसकी जानकारी मिली तो अंजना की बहिन बबली ने अपनी बहन की हत्या की शंका जाहिर की थी। मगर पुलिस ने इसे सीरियस नहीं लिया। ऐसे में वह एस पी के सामने पेश हो गई। यहां भी जब कोई एक्शन नहीं हुवा तो कुछ लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर लिया। जिसके बाद पुलिस यह शिकायत लेली। इस बीच सात जनवरी को जंगल में कोई महिला का शव मिला जो कि जानवरों का खाया हुवा था।

इसेजब बबली को दिखाया गया तो उसने उसे तुरंत पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने इस केश में हत्या का मामला दर्ज कर शक के दायरे में आए पति से पूछताछ शुरू करदी।  पुलिस ने 22ओर 23 दिसंबर के आस हाई पास  के फुटेज को चेक किया। इस दौरान जो कुछ दिखा उससे सुलभ पर शक की सुई और अधिक गहरा गई। क्युकी सी सी टी वी के फुटेज में दिखा कि सुलभ बोरे में कुछ भरकर उसे कार में डालकर कहीं ले जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली और फोरेंसिक जांच करवाई। मगर फिर से रहस्य गहरा गया और फिर…....



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.