कोरोना को मात देगा देश का युवा, 15-18 आयु वर्ग के 3 करोड़ युवाओं ने ली वैक्सीन की खुराक

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jan 2022 02:45:26 PM
Country's youth to beat Corona, 3 crore youth in the age group of 15-18 took vaccine dose

नई दिल्ली: 3 जनवरी से शुरू हुआ 15 से 18 साल के किशोरों का टीकाकरण सफल होता दिख रहा है. देश में महज 10 दिनों में 3 करोड़ से ज्यादा किशोरों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "युवा भारत ने जिम्मेदारी और उत्साह की भावना दिखाई। 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के 30 मिलियन से अधिक युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। मैं अपने सभी युवा मित्रों से टीकाकरण करने की अपील करता हूं। जल्द से जल्द देश में युवाओं ने इस साल 3 जनवरी से टीकाकरण करना शुरू कर दिया है। इसके लिए पंजीकरण 1 जनवरी से शुरू हुआ है। वर्तमान में, केवल 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को ही कोरोना वैक्सीन के लिए अनुमोदित किया गया है। युवा भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोवैक्सिन की खुराक देश को दी जा रही है।


 
देश में पिछले साल 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ था। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी गई और 2 फरवरी 2021 से फ्रंट लाइन वर्कर्स के कर्मियों को खुराक देना शुरू किया गया। बाद के चरण में विभिन्न आयु समूहों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.