Delhi के अस्पतालों में छह-सात दिन के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन है: सत्येन्द्र जैन

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Sep 2020 11:00:02 PM
Delhi's hospitals have enough oxygen for six-seven days: Satyendra Jain

नयी दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है बल्कि अगले छह-सात दिन के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर कम हुई है, इसमें अगले एक या दो सप्ताह में और कमी आने की उम्मीद है।उन्होंने कहा,'' दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। मैंने स्थिति का जायजा लिया है ,थोड़ा मुद्दा है,लेकिन दिल्ली सरकार द्बारा संचालित अस्पतालों में अगले सात दिन के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है।’’

जैन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली को उत्तर प्रदेश और राजस्थान से ऑक्सीजन मिलती है। उन राज्यों में कुछ आपूर्तिकर्ताओं को पहले वहां ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए कहा गया है। इन मुद्दों को हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मंगलवार को संक्रमण की दर 6.47 प्रतिशत थी, वहीं पिछले सात दिन में औसत संक्रमण दर सात प्रतिशत रही। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.