Dhanbad के नîसग होम में आग, दो डॉक्टरों समेत पांच लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 28 Jan 2023 02:51:20 PM
Fire in Dhanbad's nursing home, five including two doctors killed

धनबाद : झारखंड के धनबाद में शुक्रवार देर रात एक निजी नîसग होम में आग लगने से दो चिकित्सकों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि मृतकों में नîसग होम के मालिक डॉक्टर विकास हाजरा, उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा, मालिक का रिश्तेदार सोहन खमारी और घरेलू सहायिका तारा देवी शामिल है। वहीं, इस घटना में डॉक्टर का पालतू कुत्ता भी मारा गया। 

अधिकारी के मुताबिक, रांची से करीब 170 किलोमीटर दूर धनबाद के बैंक मोड़ इलाके स्थित नîसग होम के स्टोर रूम में देर रात करीब दो बजे आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की छह गाड़िया भेजी गई और डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, धनबाद के एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''स्टोर रूम में आग लगने के बाद दम घुटने से नîसग होम के मालिक और उनकी पत्नी सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। घटना के संबंध में आगे की जांच की जा रही है।’’ तिवारी के मुताबिक, चार मृतकों की शिनाख्त की जा चुकी है, जबकि पांचवें की पहचान होना अभी बाकी है। घटना के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी चिकित्सक दंपती व अन्य की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ''ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस कठिन घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।’’ मुख्यमंत्री के अलावा, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी घटना पर दुख जताया। मंत्री ने धनबाद के उपायुक्त को घटना पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.